Raebareli News : इथोपिया टीम ने ली अमृत योजना के तहत बनी एफएसटीपी की जानकारी

इथोपिया टीम ने ली अमृत योजना के तहत बनी एफएसटीपी की जानकारी
UPT | इथोपिया से आई टीम

Jul 23, 2024 00:25

दक्षिण अफ्रीकी देश इथोपिया का 12 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल सोमवार को रायबरेली पहुंचा। नगर विकास मंत्रालय के सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरनमेंट की टीम ने इथोपिया की टीम को...

Jul 23, 2024 00:25

Raebareli News : दक्षिण अफ्रीकी देश इथोपिया का 12 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल सोमवार को रायबरेली पहुंचा। नगर विकास मंत्रालय के सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरनमेंट की टीम ने इथोपिया की टीम को रायबरेली नगर पालिका में बने नवनिर्मित एफएसटीपी केंद्र लेकर पहुंची और उसके संचालन और प्रचालन संबंधी जानकारी जुटाई। 

पहले ली क्लास ट्रेनिंग और अब फील्ड पर जानकारी
इथोपिया की टीम ने बताया कि उनके देश की आबादी 12 करोड़ है और उनकी राजधानी में केवल एफएसटीपी की व्यवस्था है, जो पुरानी तकनीक से चलती है। पूरे देश मे सेनिटेशन की व्यवस्था करने और उसे संचालित करने के लिए हम लोग भारत आये हैं। सेंटर फॉर साइन्स एन्ड एनवायरनमेंट के प्रोग्राम मैनेजर सुब्रतो चक्रवर्ती ने बताया कि रायबरेली में अमृत योजना के तहत बने एफएसटीपी का संचालन व्यवस्था देखने के लिए इथोपिया से टीम आई है। इस टीम ने पहले क्लास ट्रेनिंग ली है और अब फील्ड पर जानकारी ले रही है। 

कल वाराणसी जाएगी इथोपिया की टीम
बताया गया है कि इथोपिया से टीम कल वाराणसी, फिर चुनार, झांसी जाएंगी। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी स्वर्ण सिंह ने बताया कि शासन द्वारा इस टीम को भेजा गया है। इन्होंने स्वयं सहायता समूह द्वारा संचालित रायबरेली एफएसटीपी को देखा है।

Also Read

इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

7 Sep 2024 11:50 PM

लखनऊ लखनऊ हादसा : इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

लखनऊ में शनिवार की शाम एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जब एक 13 साल पुरानी इमारत अचानक गिर गई। इस घटना ने शहर के विकास और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। और पढ़ें