लखनऊ से बड़ी खबर : धोखाधड़ी के मामले में पूर्व विधायक इंदल कुमार गिरफ्तार, जानें क्या था आरोप

धोखाधड़ी के मामले में पूर्व विधायक इंदल कुमार गिरफ्तार, जानें क्या था आरोप
UPT | पूर्व विधायक इंदल कुमार रावत।

Jul 26, 2024 01:00

शंकर चौराहा विकासखंड गोमती नगर के रहने वाले राजेश पांडेय पुत्र पारस पांडेय ने 2024 में पूर्व विधायक इंदल कुमार रावत के खिलाफ गोमती नगर थाने शिकायत दर्ज कराई थी।

Jul 26, 2024 01:00

Short Highlights
  • फर्जी जमीन पर बिल्डर एग्रीमेंट कराकर 2.5 करोड़ ठगने का आरोप
  • धोखाधड़ी के मामले में गोमती नगर थाने में इंदल कुमार को बुलाकर पूछताछ की गई
Lucknow News : लखनऊ से बड़ी खबर सामने आ रही है। गुरुवार को गोमती नगर पुलिस ने महिलाबाद सीट के पूर्व विधायक इंदल कुमार रावत को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। इंदल कुमार के खिलाफ फरवरी 2024 में गोमती नगर थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया था। गुरुवार को गोमती नगर में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। एसीपी अंशू जैन ने बताया इंदल कुमार ऐसा कोई भी साक्ष्य नहीं दिखा पाए जिससे ये साबित हो सके कि वो निर्दोष हैं। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक शंकर चौराहा विकासखंड गोमती नगर के रहने वाले राजेश पांडेय पुत्र पारस पांडेय ने 2024 में पूर्व विधायक इंदल कुमार रावत के खिलाफ गोमती नगर थाने शिकायत दर्ज कराई थी। राजेश राज इन्फ्रा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। उन्होंने बताया कि अगस्त 2014 में इंदर कुमार ने सबौली सदर स्थित 1 बीघा 15 बिस्वा जमीन पर 6 मंजिला बिल्डिंग बनाने के लिए उनके साथ बिल्डर एग्रीमेंट कराया था। जिसमें कई फ्लैट बनने थे। दोनों के बीच में 42 और 58 प्रतिशत की हिस्सेदारी हुई थी। राजेश 58 परसेंट और इंदल 42 के हिस्तेदार थे। एग्रीमेंट के अनुसार राजेश ने 2 करोड़ 52 लाख रुपये विधायक को दे दिए। इसके बाद राजेश जमीन पर निर्माण करने के लिए आवास विकास के दफ्तर स्वीकृति लेने पहुंचे। तब उन्हें पता चला जमीन का बैनामा पहले ही 1991 में हो चुका है। 

पैसे मांगने पर पूर्व विधायक ने दी धमकी 
इस जमीन पर इंदल कुमार स्वामित्व नहीं है। जब उन्हें इस बात का पता चला तो इंदल कुमार से बात की। इंदल ने बताया कि गलती से सरकारी दस्तावेजों में दर्ज नहीं हुआ है। जिसको जल्दी ठीक करवा लेंगे। फिर कुछ समय बाद राजेश ने उनसे जमीन के बारे में पूछताछ की टाल मटोल करने लगे। लंबा समय टालमटोल करने के बाद जब उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे तो जल्दी लौटाने की बात कही। इसके बाद राजेश ने जब पैसा वापस करने की दबाव बनाया तो इंदल कुमार रावत ने गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी और पैसा वापस करने से मना कर दिया। बल्कि उल्टा फर्जी केस में फंसाने की धमकी देने लगा। इसके बाद राजेश कुमार पांडे ने गोमती नगर थाने में धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज कराई। इस धोखाधड़ी के मामले में गोमती नगर थाने में इंदल कुमार को बुलाकर पूछताछ की गई।

Also Read

इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

7 Sep 2024 11:50 PM

लखनऊ लखनऊ हादसा : इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

लखनऊ में शनिवार की शाम एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जब एक 13 साल पुरानी इमारत अचानक गिर गई। इस घटना ने शहर के विकास और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। और पढ़ें