Lucknow News : राजधानी के एयरपोर्ट पर एक करोड़ का सोना बरामद, बस में ही छोड़ कर भागे तस्कर

राजधानी के एयरपोर्ट पर एक करोड़ का सोना बरामद, बस में ही छोड़ कर भागे तस्कर
UPT | बरामद सोना

Mar 02, 2024 13:43

शुक्रवार को देर रात एयरपोर्ट पर 1 करोड़ का सोना कस्टम विभाग ने जप्त किया गया है। कस्टम विभाग के अनुसार इस सोने को बिहार ले जाने की तैयारी...

Mar 02, 2024 13:43

Lucknow News : राजधानी लखनऊ के एयरपोर्ट पर सोने और सिगरेट की तस्करी बढ़ती जा रही है, बीते 15 दिनों में कस्टम विभाग ने 3 करोड़ का सोना और एक करोड़ की सिगरेट जप्त की है। इसी क्रम में शुक्रवार को देर रात एयरपोर्ट पर 1 करोड़ का सोना कस्टम विभाग ने जप्त किया गया है। कस्टम विभाग के अनुसार इस सोने को बिहार ले जाने की तैयारी थी। जिसे लेकर यात्रियों से बात भी की गई लेकिन किसी ने भी क्लेम नहीं किया।

बस में सोना छोड़कर भागे तस्कर
एयरपोर्ट के अंदर यात्रियों के लिए फ्लाइट तक जाने और फ्लाइट से वापस टर्मिनल तक आने के लिए बस की व्यवस्था रहती है, जहां चेकिंग के दौरान एक बस में लगभग 1533 ग्राम सोना बरामद हुआ। कस्टम विभाग सोना अपनी कस्टडी में ले लिया। जिसकी कीमत 1 करोड़ बताई जा रही है। कस्टम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शारजाह से आ रही फ्लाइट में यात्री सोना लेकर आए और चेकिंग के डर से बस में ही छोड़कर एयरपोर्ट से बाहर निकल गए। कस्टम विभाग के अनुसार इस सोने को बिहार ले जाने की तैयारी थी। बस से यात्रियों के उतरने के बाद रूटीन चेकिंग के दौरान सोने के दो टुकड़े मिले जिसे लेकर यात्रियों से बात भी किया गया लेकिन किसी ने भी क्लेम नहीं किया।

जांच में जुटा कस्टम विभाग 
कस्टम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शुक्रवार को बस में मिले 1533 ग्राम सोने की तस्करी किसी यात्री द्वारा की गई है, इसकी जांच की जा रही है। बताते चलें पिछले हफ्ते करीब 12 यात्री मलाशय में सोना छुपा कर ला रहे थे और एयरपोर्ट सिक्योरिटी को चकमा देकर बाहर भी निकल गए थे लेकिन सरोजिनी नगर पुलिस ने सभी तस्करों को अरेस्ट कर लिया गया था। जिसके बाद सोने की बरामद की गई। वहीं शुक्रवार को मिले सोने की जांच भी कस्टम विभाग कर रहा है।

Also Read

अब तक तीन की तलाश में पुलिस सफल, छह का लगाया जा रहा सुराग

20 Oct 2024 01:08 AM

लखनऊ अनाथालय से फरार एक और किशोरी मिली : अब तक तीन की तलाश में पुलिस सफल, छह का लगाया जा रहा सुराग

अयोध्या से मिली किशोरी को बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के सुपुर्द किया गया है। अन्य छह किशोरियों को भी तलाशने के लिए पुलिस की टीमें विभिन्न स्थानों में लगी हुई हैं। और पढ़ें