हरदोई में आबकारी विभाग और पुलिस की कार्रवाई : 215 लीटर कच्ची शराब और 430 किलोग्राम लहन जब्त

215 लीटर कच्ची शराब और 430 किलोग्राम लहन जब्त
UPT | अवैध शराब पर छापेमारी करता आबकारी विभाग

Aug 29, 2024 14:20

हरदोई में चलाए जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के तहत बुधवार को आबकारी और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा की गई छापेमारी में भारी मात्रा में कच्ची शराब बरामद की गई। इस कार्रवाई में आबकारी अधिनियम के तहत 12 मामले दर्ज किए गए हैं।

Aug 29, 2024 14:20

Short Highlights
  • आबकारी विभाग और पुलिस टीम ने मिलकर की छापेमारी
  • कछौना व लोनार क्षेत्र के कई गांव में कच्ची शराब पर हुई छापेमारी

 

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के अधिकांश गांवों में कच्ची शराब का धंधा फल-फूल रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के लोग इसके शिकार बन रहे हैं। आबकारी विभाग अवैध शराब को रोकने के लिए छापेमारी करता रहता है। इसी के तहत आबकारी और पुलिस की संयुक्त टीम ने कछौना क्षेत्र में छापेमारी की है जिसमें अवैध शराब बरामद करते हुए मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

अभियान में लखनऊ की प्रवर्तन टीम भी शामिल
आबकारी विभाग और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने कछौना क्षेत्र में एक बड़ी कार्रवाई की। इस दौरान बड़ी मात्रा में अवैध शराब जब्त की गई और कई लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए। जिला आबकारी अधिकारी कुंवर पाल सिंह के नेतृत्व में चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत, टीमों ने कई गांवों में छापेमारी की। इनमें थाना लोनार के ग्राम भदना, थाना मझिला के ग्राम मरघटिया, थाना सांडी के मोहल्ला खिड़किया और थाना कछौना के ग्राम समसपुर तथा ठाकुरगंज की कंजड़बस्ती शामिल थीं। इस व्यापक अभियान में लखनऊ की प्रवर्तन टीम भी शामिल थी।

आबकारी अधिनियम के तहत 12 मामले दर्ज किए
छापेमारी के दौरान, अधिकारियों ने लगभग 215 लीटर अवैध कच्ची शराब और 430 किलोग्राम लहन (शराब बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला कच्चा माल) जब्त किया। शराब को कब्जे में लेने के साथ-साथ, लहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। इस कार्रवाई के फलस्वरूप, आबकारी अधिनियम के तहत 12 मामले दर्ज किए गए हैं।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें