हरदोई पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष : अजय राय ने रेप और हत्या के पीड़ित परिवारों से की मुलाकात

अजय राय ने रेप और हत्या के पीड़ित परिवारों से की मुलाकात
UPT | अधिवक्ता के परिजनों से मुलाकात करते अजय राय।

Aug 02, 2024 02:31

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने हाल ही में दो गंभीर मामलों में पीड़ित परिजनों से मुलाकात की।

Aug 02, 2024 02:31

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने हाल ही में दो गंभीर मामलों में पीड़ित परिजनों से मुलाकात की। राय ने पहले हरदोई के सांडी थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की के साथ हुए बलात्कार और हत्या के मामले में पीड़ित परिवार से बात की। इसके बाद, उन्होंने हरदोई में अधिवक्ता कनिष्क मेहरोत्रा की हत्या के मामले में भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की। 

पीड़ित परिवार ने बताई आपबीती
अजय राय ने मृतक अधिवक्ता के परिवार से मिलने के बाद प्रदेश सरकार पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि कनिष्क मेहरोत्रा की हत्या गोली मारकर की गई थी और उनके परिवार का पूरा सदस्य दुखी है। मेहरोत्रा एक प्रख्यात वकील थे जिन्होंने गरीबों के मामलों को मुफ्त में लड़ा और सभी के साथ खड़े रहे। राय ने बताया कि परिवार का कहना है कि मेहरोत्रा की किसी से दुश्मनी नहीं थी। 

अजय राय ने दी सांत्वना
राय ने कहा, "यह बहुत शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक वरिष्ठ वकील की हत्या उनके घर में की गई। प्रदेश में जंगल राज कायम है।" उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। राय ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के करीबी लोग बलात्कार और हत्या के मामलों में शामिल हैं और भाजपा के नेताओं द्वारा उन्हें बचाया जा रहा है। 



अपराधों में भाजपा को घेरा
उन्होंने कहा, भारतीय जनता पार्टी के लोग प्रदेश में किसी भी आपराधिक गतिविधि में शामिल हैं और उन्हें संरक्षण प्राप्त है। हरदोई में रेप और हत्या के मामलों की गंभीरता से जांच होनी चाहिए। फर्जी कार्यवाही नहीं की जानी चाहिए।" राय ने यह भी टिप्पणी की कि चाहे बुलेट ट्रेन चलाने की बात हो या वंदे भारत ट्रेन की, प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति अत्यंत खराब है। 

तिवारी की मूर्ति के मुद्दे पर बोले राय
राय ने हरिशंकर तिवारी की मूर्ति के मुद्दे पर भी अपनी राय दी। उन्होंने कहा कि तिवारी एक महत्वपूर्ण नेता थे और उनकी मूर्ति लगनी चाहिए। इसके अलावा, मथुरा मामले पर राय ने कहा कि वे न्यायपालिका पर पूरा विश्वास रखते हैं और उचित समय पर इस पर चर्चा की जाएगी। 

केशव मौर्य को बताया पॉपेट
अजय राय ने केंद्र और प्रदेश सरकार की आपसी लड़ाई की आलोचना करते हुए कहा कि केशव मौर्य जैसे नेता केवल एक पॉपेट की तरह काम कर रहे हैं। उन्होंने बृजेश पाठक पर भी आरोप लगाया कि उनके कार्यकाल में कानून व्यवस्था की स्थिति और भी खराब हुई है। राय ने एटा और जौनपुर में हुई घटनाओं का हवाला देते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर चिंताएँ हैं और सभी मामलों की जांच होनी चाहिए।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें