हरदोई में अधिवक्ता हत्याकांड का खुलासा : शूटर और सपा नेता सहित चार गिरफ्तार, 2 आरोपी फरार

शूटर और सपा नेता सहित चार गिरफ्तार,  2 आरोपी फरार
UPT | अधिवक्ता हत्याकांड का खुलासा

Aug 02, 2024 11:59

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में 30 जुलाई की शाम को एक वरिष्ठ अधिवक्ता की निर्मम हत्या ने स्थानीय समुदाय में भय पैदा कर दिया था। हरदोई पुलिस ने अथक प्रयासों के बाद इस जघन्य अपराध का पर्दाफाश किया है, जिसमें एक शूटर और समाजवादी पार्टी के एक नेता सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Aug 02, 2024 11:59

Short Highlights
  • सुपारी देकर करवाई गई थी अधिवक्ता की हत्या 
    शूटर समेत 4 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
    प्रॉपर्टी विवाद के चलते की गई थी अधिवक्ता की हत्या
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में वरिष्ठ अधिवक्ता हत्याकांड के मामले में पुलिस ने देर रात मुठभेड़ के दौरान शूटर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस पूरे मामले में सपा नेता समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। यह हत्या प्रॉपर्टी विवाद के चलते की गई थी। वहीं, पुलिस दो फरार शूटर आरोपियों की तलाश कर रही है।

एडवोकेट के घर क्लाइंट बनकर आए थे आरोपी
हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने बताया कि 30 जुलाई की शाम 7:30 बजे कुछ लोग हरदोई के सिनेमा चौराहा स्थित एडवोकेट कनिष्क मेहरोत्रा ​​के घर क्लाइंट बनकर आए और उन्हें गोली मार दी। इलाज के दौरान एडवोकेट कनिष्क मेहरोत्रा ​​की मौत हो गई। इस मामले में कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने शूटर नीरज को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की सुपारी देने वाले मुख्य आरोपी आदित्य भान सिंह, सपा नेता वीरेंद्र सिंह उर्फ ​​वीरे यादव, शिखर गुप्ता, नृपेंद्र त्रिपाठी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, वहीं दूसरी तरफ 2 शूटर अभी फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। इस पूरी घटना का पर्दाफाश करने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक नृपेंद्र सिंह के नेतृत्व में कुल 7 टीमें लगी हुई थीं।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर खुला हत्याकांड का मामला 
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अधिवक्ता को उनके घर में घुसकर उनके कार्यालय में गोली मारी गई थी, जिसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया था। इसके बाद गहनता से किए गए अध्ययन में शराब की दुकान का भी सीसीटीवी फुटेज हासिल किया गया जहां पर शूटरों ने शराब पी थी। संपत्ति विवाद में हिस्सेदार आरोपी उदयभान से शूटरों की बातचीत की सीडीआर हासिल की गई। तमाम साक्ष्य जुटाने के बाद पुलिस ने संपत्ति विवाद से जुड़े चार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। पकड़े गए आरोपी शूटर ने अपना हुलिया बदलने के लिए नाई हरीराम से बाल और दाढ़ी कटवा ली थी। हरीराम नाई से भी जानकारी हासिल की गई है। पूरे मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। इन सभी आरोपियों पर पहले से मुकदमे दर्ज हैं।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें