हरदोई में वकीलों का प्रदर्शन : कोलकाता हत्याकांड पर जताया विरोध, दोषी को फांसी देने की मांग 

कोलकाता हत्याकांड पर जताया विरोध, दोषी को फांसी देने की मांग 
UPT | प्रदर्शन करते अधिवक्ता

Aug 18, 2024 13:30

उत्तर प्रदेश के हरदोई में डॉक्टर के समर्थन में अधिवक्ता भी आ गए हैं। मानवाधिकार परिषद एवं संयुक्त अधिवक्ता परिषद के पदाधिकारी कलेक्ट्रेट परिसर में एकत्रित हुए और विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा।

Aug 18, 2024 13:30

Short Highlights
  • कोलकाता हत्याकांड में अधिवक्ताओं ने की दोषी को फांसी देने की मांग 
  • वकीलों की मांग-आरजी कर मेडिकल कॉलेज को सीज किया जाए

 

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में वकीलों ने कोलकाता में हुए एक युवा डॉक्टर की जघन्य हत्या के विरोध में  प्रदर्शन किया। मानवाधिकार परिषद और संयुक्त अधिवक्ता परिषद के सदस्यों ने कलेक्ट्रेट परिसर में एकत्रित होकर इस घटना के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। 

अधिवक्ताओं ने की दोषी को फांसी देने की मांग 
प्रदर्शनकारी वकीलों ने इस मामले में त्वरित न्याय की मांग करते हुए कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जोर दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा, जिसमें उन्होंने इस हत्याकांड में शामिल सभी अपराधियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर फांसी की सजा देने की मांग की।   

वकीलों ने मृतक डॉक्टर के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उनके लिए न्याय और सहायता की मांग भी की। उन्होंने मृतक के माता-पिता को 5 करोड़ रुपये का आर्थिक मुआवजा देने की मांग की। साथ ही, उन्होंने मृतक के परिजनों में से एक को सरकारी नौकरी देने की मांग भी रखी।

प्रदर्शन में शामिल संगठन के अध्यक्ष शिव सेवक ने इस घटना को केवल एक ट्रेनी डॉक्टर की हत्या नहीं, बल्कि संपूर्ण मानवता को शर्मसार करने वाला कुकृत्य बताया। उनका यह बयान इस बात पर प्रकाश डालता है कि यह घटना न केवल एक व्यक्ति या परिवार के लिए त्रासदी है, बल्कि पूरे समाज के लिए चिंता का विषय है।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज को सीज करने की मांग
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. कलीम उल्ला कुरैशी ने एक महत्वपूर्ण मुद्दा उठाया। उन्होंने मांग की कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज, जहां यह घटना हुई, को नेशनल मेडिकल कमिशन द्वारा सीज कर देना चाहिए और उसका लाइसेंस हमेशा के लिए निरस्त कर देना चाहिए।  

प्रदर्शन में शामिल वकीलों ने इस बात पर भी जोर दिया कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कठोर कदम उठाने की आवश्यकता है। उन्होंने सभी दोषियों को शीघ्रता से पकड़कर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग की, ताकि न्याय में देरी न हो और समाज में एक स्पष्ट संदेश जाए कि ऐसे अपराध किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

प्रदर्शन में यह लोग रहे शामिल 
इस प्रदर्शन में विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए, जिनमें  संयुक्त अधिवक्ता परिषद के राष्ट्रीय सचिव राम प्रताप कठेरिया, प्रवक्ता रामबहोरन मिश्रा एडवोकेट, प्रदेश उपाध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ दीपक सिंह गौर, महिला अधिवक्ता रश्मि गुप्ता, वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव मिश्रा, जेपी शर्मा,मनोज श्रीवास्तव, जिला उपाध्यक्ष संजीव मिश्रा, जिला प्रवक्ता आशुतोष राठौर, जिला मंत्री जवेंद्र सिंह कुशवाहा,प्रमोद सिंह चौहान, राकेश बाबू, ऋषि नाथ, कौशलेंद्र दीक्षित, जिला मीडिया प्रभारी मोहम्मद अफजल, जिला उपाध्यक्ष मेराज अहमद, आदेश, अरमान एडवोकेट,सियाराम त्रिपाठी सहित अन्य कई लोग शामिल रहे।

Also Read

इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

19 Sep 2024 12:48 AM

लखनऊ 120 इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगी योगी सरकार :  इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

 योगी सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बेड़े में 120 इलेक्ट्रिक बसों (100 के अतिरिक्त) के शामिल करने की प्रक्रिया तेजी.... और पढ़ें