Hardoi News : भीषण गर्मी के चलते लगी भयंकर आग, कई घंटे तक धूं-धूंकर जलता रहा ट्रांसफार्मर

भीषण गर्मी के चलते लगी भयंकर आग, कई घंटे तक धूं-धूंकर जलता रहा ट्रांसफार्मर
UPT | धूं धूंकर जलता ट्रांसफॉर्मर

Jul 24, 2024 19:38

हरदोई शहर के आवास विकास कॉलोनी में सड़क किनारे रखे ट्रांसफार्मर में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिसके बाद स्थानीय लोगों...

Jul 24, 2024 19:38

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई शहर के आवास विकास कॉलोनी में सड़क किनारे रखे ट्रांसफार्मर में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा विद्युत विभाग को मामले की सूचना दी गई। विद्युत विभाग को सूचना मिलने के बाद में बिजली सप्लाई को बंद कर दी गई।
 
लोगों ने पानी डालकर बुझाई ट्रांसफार्मर की आग 
मोहल्ले के लोगों ने बताया कि इस दौरान काफी देर तक इंतजार किया गया, जब कोई बिजली विभाग का कर्मचारी नहीं पहुंचा तो स्थानीय लोगों ने पानी डालकर आग को बुझाया। इस दौरान मोहल्ले की विद्युत सप्लाई बाधित हो गई, भीषण गर्मी से लोगों का वैसे भी बुरा हाल है, ऐसे में ट्रांसफार्मर का जल जाना लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गया है।
 
भगवान भरोसे चल रही शहर की विद्युत सप्लाई
हरदोई में इन दिनों बिजली सप्लाई भगवान भरोसे चल रही है। भीषण गर्मी से लोगों का बुरा हाल है, तो वहीं विद्युत विभाग चैन की नींद सो रहा है। ऐसे में हरदोई के आवास विकास कॉलोनी में रखे ट्रांसफार्मर में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इसके बाद ट्रांसफार्मर धूं धूंकर जल उठा हैं। बताते चलें कि हरदोई में इससे पहले भी इस तरीके की घटनाएं हो चुकी हैं। जनपद में कई जगहों पर जर्जर तारों कम लोड वाले ट्रांसफार्मर के जरिए विद्युत सप्लाई दी जा रही है। आलम यह है कि विभाग के अधिकारी जनता का फोन तक नहीं उठाते हैं।

Also Read

इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

19 Sep 2024 12:48 AM

लखनऊ 120 इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगी योगी सरकार :  इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

 योगी सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बेड़े में 120 इलेक्ट्रिक बसों (100 के अतिरिक्त) के शामिल करने की प्रक्रिया तेजी.... और पढ़ें