हरदोई में एसपी की कार्रवाई : कांवड़िए से लूट मामले में दो सब इंस्पेक्टर निलंबित

कांवड़िए से लूट मामले में दो सब इंस्पेक्टर निलंबित
UPT | पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई

Aug 05, 2024 12:23

हरदोई जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) नीरज कुमार जादौन ने दो उपनिरीक्षकों को निलंबित करने का निर्णय लिया है। यह कार्रवाई कांवड़िया से लूट के एक मामले में उचित जांच न करने और एक अन्य मामले में आरोपी का आपराधिक इतिहास दर्ज न करने के कारण की गई है।

Aug 05, 2024 12:23

Short Highlights
  • हरदोई में लापरवाही के चलते कार्रवाई की जद में आए दो सब इंस्पेक्टर
  • चरौली पुलिया के पास तीन बाइक सवारों ने कांवरिया से की थी लूट 

 

Hardoi News : हरदोई में एक बार फिर एसपी नीरज कुमार जादौन के निलंबन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। एसपी ने दो उपनिरीक्षकों को निलंबित कर दिया है। इनमें से एक उपनिरीक्षक पिहानी चौकी प्रभारी हैं जिन पर कांवड़ियों से लूट के मामले में उचित कार्रवाई न करने का आरोप है। वहीं मझिला के एक उपनिरीक्षक को एक मामले में आरोपी का आपराधिक इतिहास का उल्लेख न करने पर कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित किया गया है।

कांवड़िए से लूट मामले में 2 सब इंस्पेक्टर निलंबित
शहर कोतवाली क्षेत्र के मुन्नेमियां लूट चौराहा निवासी अमर गुप्ता 29 जुलाई को अपनी बाइक से बिलग्राम के राजघाट से गंगा जल लेकर कांवड़ चढ़ाने सकाहा मंदिर जा रहा था। आधी रात के बाद लगभग साढ़े 12 बजे चरौली पुलिया के पास एक बाइक से आए तीन लोगों ने अमर गुप्ता को रोक लिया। गांव का पता पूछने के बहाने रोकने वाले आरोपियों ने अमर गुप्ता के गले से सोने की चेन खींच ली और 19 हजार रुपये भी लूट लिए। 
घटना की रिपोर्ट देहात कोतवाली पुलिस ने दर्ज की थी। कांवड़िया के साथ हुई घटना में एसपी नीरज कुमार जादौन ने जांच के आदेश दिए थे। पिहानी चुंगी चौकी प्रभारी दिनेश कुमार को इसी मामले में एसपी ने निलंबित कर दिया है। 

कार्य में लापरवाही के चलते की कार्रवाई
इसके साथ ही मझिला थाने के एक मामले में विवेचना के दौरान आरोपी को लेकर विस्तृत आपराधिक इतिहास का उल्लेख न करने के आरोप में एसपी ने मझिला के उपनिरीक्षक मोहम्मद तौफीक को भी निलंबित कर दिया है।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें