advertisements
advertisements

हरदोई में SP की मुहिम : पुलिस अधीक्षक मतदाताओं को कर रहे जागरूक, पैदल गश्‍त कर दे रहे जानकारी

पुलिस अधीक्षक मतदाताओं को कर रहे जागरूक, पैदल गश्‍त कर दे रहे जानकारी
UPT | लोगों को जागरूक करते एसपी

Apr 03, 2024 00:28

हरदोई के पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी मतदाताओें को जागरूक करने में लगे हुए हैं। वह अपने साथी एडिशनल एसपी नृपेंद्र सिंह व मार्तंड प्रकाश के साथ मिलकर मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने का प्रयास करने में जुटे हैं। उनकी यह अनोखी मुह‍िम खासा रंग ला रही है। जिसमें सभी क्षेत्र अधिकारी और थाना अध्यक्ष भागीदारी निभा रहे हैं।

Apr 03, 2024 00:28

Short Highlights

 

 

Hardoi News : हरदोई के पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी मतदाताओें को जागरूक करने में लगे हुए हैं। वह अपने साथी एडिशनल एसपी नृपेंद्र सिंह व मार्तंड प्रकाश के साथ मिलकर मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने का प्रयास करने में जुटे हैं। उनकी यह अनोखी मुह‍िम खासा रंग ला रही है। जिसमें सभी क्षेत्र अधिकारी और थाना अध्यक्ष भागीदारी निभा रहे हैं। उनका कहना है कि इस जागरूकता अभ‍ियान से उन्‍हें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि इस बार का मतदान प्रतिशत पूर्व के मतदान के प्रतिशत से कई गुना अधिक होने की उम्मीद जगी है। इस अभियान में हरदोई के जिला अधिकारी विद्यालय के छात्र समाजसेवी बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभा रहे हैं क्योंकि हर व्यक्ति को अच्छे लोकतंत्र के लिए अपना मत प्रयोग करना अति आवश्यक है।

पैदल गश्‍त के दौरान करते हैं जागरूक
उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में पुलिस अधिकारी के द्वारा चलाई जा रही मुहिम रंग ला रही है। जहां वह शाम के समय पैदल गश्‍त के दौरान अपनी टीम के साथ में आम जनता को मतदान का महत्व समझते हैं। इस मुहिम के दौरान वह फुटपाथ पर जूता गांठ रहे मोची को भी यह समझना नहीं भूलते हैं, कि आपका एक वोट लोकतंत्र के लिए अत्यंत आवश्यक है। कुछ इसी तरीके की कोशिश का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह कोश‍िश है हरदोई के पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी की। जो मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर मुहिम चला रहे हैं। 

मिसाल बन रही यह मुहिम
हरदोई में चुनाव आयोग के द्वारा चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान की कोशिश अब मिसाल बनती जा रही है। इसमें पुलिस अधीक्षक के द्वारा किया जा रहा योगदान चर्चा का भी विषय बना हुआ है। पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी के द्वारा संध्याकालीन पैदल गस्त के दौरान आम जनता से संवाद स्थापित करते हुए उन्हें मत का महत्व समझाते हैं। पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया कि वह राह चलते रेहडी लगाने वाले लोगों से भी मतदान अवश्य करने की बात कहते हैं। रस्ते में मिलने वाले हर शख्स से संवाद स्थापित करते हुए अपने मत के प्रयोग की सलाह देते हैं। 

Also Read

11 हजार दीप जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

21 Apr 2024 12:47 AM

रायबरेली Loksabha Elections-2024 : 11 हजार दीप जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कलेक्ट्रेट परिसर में बने वीवी पैट वेयरहाउस में  ईवीएम हॉल को जनपद के राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थित में निरीक्षण किया गया। और पढ़ें