Sawan Maas 2024 : हरदोई के शिवालयों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़, व्यवस्थाओं को लेकर पुलिस अलर्ट

हरदोई के शिवालयों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़, व्यवस्थाओं को लेकर पुलिस अलर्ट
UPT | शिव मंदिरों में भारी भीड़

Jul 30, 2024 00:48

सावन के दूसरे सोमवार को हरदोई में कांवड़ियों की भारी भीड़ देखने को मिली। कांवड़िए मनमोहक अंदाज में राजघाट और मेहंदी घाट पर गंगा जल लेने जा रहे हैं। मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। शिवलिंग पर जलाभिषेक किया जा रहा है...

Jul 30, 2024 00:48

Short Highlights
  • हरदोई के संकट हरण सकाहा,सुनासीर नाथ, भूतनाथ आदि मंदिरों जलाभिषेक जारी 
  • सावन के दूसरे सोमवार पर शिवालयों में लगे बोल बम बम भोले के जयकारे
Hardoi News : हरदोई में सावन के दूसरे सोमवार को कांवड़ियों की भारी भीड़ देखने को मिली। कांवड़िए मनमोहक अंदाज में गंगा जल लेने राजघाट, मेहंदी घाट जा रहे हैं। मंदिरों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। शिवलिंग पर जलाभिषेक किया जा रहा है।

कावड़ियों ने लगाए बम-बम भोले के जयकारे
सावन माह में हरदोई का सकाहा मंदिर और मल्लावां का सुनासीर नाथ मंदिर आस्था के मुख्य केंद्र बने हुए हैं, वैसे तो जिले भर के सभी मंदिरों पर श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है, लेकिन इन दो मंदिरों पर श्रद्धालुओं की विशेष भीड़ उमड़ती है।

मिनी काशी में भी भक्तों ने चढ़ाया गंगाजल 
मिनी काशी के नाम से प्रसिद्ध सुनासीर नाथ मंदिर में सोमवार सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। अब तक हजारों लोग शिवलिंग पर जलाभिषेक कर चुके हैं। मंदिरों के बाहर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। मल्लावां कस्बे से 3 किलोमीटर दक्षिण में स्थित बाबा सुनासीर नाथ का मंदिर क्षेत्र ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों के श्रद्धालुओं के लिए आस्था का केंद्र है। यहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु पूजा-अर्चना करने पहुंचते हैं।

भगवान इंद्र द्वारा की गई थी शिव मंदिर की स्थापना 
आपको बता दें क्षेत्र के प्रसिद्ध मंदिर बाबा सुनशीर नाथ की स्थापना भगवान इंद्र के द्वारा की गई थी। भक्तों का आस्था और मनोकामनाओं का यह एक तीर्थ स्थान माना जाता है। जहां पर सावन मास में प्रतिदिन हजारों की संख्या में और सोमवार को लाखों की संख्या में भक्त जलाभिषेक करते हैं, और अपनी मनोकामनाओं को पूर्ण करते हैं।

Also Read

हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

19 Sep 2024 09:08 PM

लखनऊ Lucknow News : हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

राजधानी के हुसैनाबाद में बनाये जा रहे म्यूजियम में एक ओर लखनऊ की कला और संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। वहीं, दूसरी तरफ इमामबाड़े की भूल-भुलैया की तर्ज पर डिजाइन किया गया इंटरैक्टिव मेज-गेम पर्यटकों को आकर्षित करेगा। और पढ़ें