Kakori Train Action Centenary Celebration : आबकारी मंत्री बोले-अमर शहीदों के बलिदान को देश कभी भूला नहीं सकता

आबकारी मंत्री बोले-अमर शहीदों के बलिदान को देश कभी भूला नहीं सकता
UPT | दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

Aug 09, 2024 23:17

हरदोई में काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी समारोह के अवसर पर शुक्रवार को रसखान प्रेक्षागृह में जनपद स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उदघाटन...

Aug 09, 2024 23:17

Hardoi News : हरदोई में काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी समारोह के अवसर पर शुक्रवार को रसखान प्रेक्षागृह में जनपद स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उदघाटन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल व विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती वर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि ने हरदोई जनपद से जुड़े अमर सेनानियों के परिजनों को अंग वस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। 

अमर शहीदों के बलिदान को देश कभी भुला नहीं सकता 
मुख्य अतिथि आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि अमर शहीदों के बलिदान को देश कभी भूला नहीं सकता। सेनानियों ने ट्रेन लूटकर आजादी की लड़ाई को आगे बढ़ाने का कार्य किया। आज हमारा देश हर क्षेत्र में विश्व को सन्देश देने का काम कर रहा है। 

अमर सेनानियों का जीवन सभी को देता है प्रेरणा 
जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती ने कहा कि अमर सेनानियों का जीवन हम सभी को प्रेरणा देता है। जिलाधिकारी ने स्वतंत्रता आंदोलनों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान रिपब्लिकेशन एसोसिएशन ने अंग्रेजों के कानो को खोलने का काम किया। अपने वीर बलिदानियों को लेकर हमें गर्व होना चाहिए। 

कार्यक्रम में शहीदों को किया गया नमन 
जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने मेरा रंग दे बसंती चोला की पंक्तियां सुनाकर वीरों को नमन करते हुए अपने सम्बोधन को समाप्त किया। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने सभी आगंतुकों का आभार जताया। कार्यक्रम के दौरान आर्य कन्या इंटर कॉलेज, जीजीआईसी, सेंट जेवियर इंटर कॉलेज सहित विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। 

यह लोग रहे मौजूद 
इस अवसर पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, जिलाध्यक्ष भाजपा, नगर पालिका अध्यक्ष, स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह, विभिन्न विकास खंडों के ब्लॉक प्रमुख व विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read

पीड़ित परिवार को मिलेगी सरकारी नौकरी, पांच बीघा खेत और मुख्यमंत्री आवास

5 Oct 2024 02:19 PM

लखनऊ अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला : पीड़ित परिवार को मिलेगी सरकारी नौकरी, पांच बीघा खेत और मुख्यमंत्री आवास

विधायक मनोज पांडेय ने बताया कि सीएम योगी ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। परिवार को मुख्यमंत्री आवास और चौबीस घंटे के भीतर पांच बीघा जमीन का पट्टा करने का जिलाधिकारी को निर्देश दिया गया है। साथ ही परिवार के सदस्यों को आयुष्मान कार्ड और मृतक आश्रित नौक... और पढ़ें