Hardoi News : भाजपा सांसद ने केंद्रीय बजट की गिनवाई उपलब्धियां, अंधाधुंध टैक्स को लेकर रहे चुप

भाजपा सांसद ने केंद्रीय बजट की गिनवाई उपलब्धियां, अंधाधुंध टैक्स को लेकर रहे चुप
UPT | पत्रकार वार्ता करते सांसद व जिला अध्यक्ष भाजपा

Jul 27, 2024 14:42

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में भाजपा कार्यालय पर आज एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें केंद्रीय बजट की उपलब्धियों का सिलसिलेवार वर्णन किया गया।

Jul 27, 2024 14:42

Short Highlights
  • केंद्रीय बजट से प्रदेश की 2002 इकाइयों को मिलेगा जीवनदान
  • 22 लाख नए उद्यमी तैयार होने के साथ 3 लाख से अधिक युवाओं को मिलेगा रोजगार 
  • 2 लाख युवाओं को लाभान्वित करने के साथ 10 नए राष्ट्रीय राजमार्ग मिलेंगे 
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में भाजपा कार्यालय पर आज एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें केंद्रीय बजट की उपलब्धियों का सिलसिलेवार वर्णन किया गया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती प्रेमावती, हरदोई सांसद जयप्रकाश रावत, मिश्रिख सांसद अशोक रावत, भाजपा के प्रदेश मंत्री शंकर लाल लोधी और भाजपा जिला अध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन भी उपस्थित थे।

केंद्रीय बजट से प्रदेश की 2002 इकाइयों को मिलेगा जीवनदान 
हरदोई सांसद जयप्रकाश रावत ने केंद्रीय बजट के तहत प्रदेश को मिलने वाले लाभ की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कर्ज गारंटी योजना के माध्यम से उत्तर प्रदेश को 2002 इकाइयों को समर्थन मिलेगा, जिससे 22 लाख नए उद्यमी तैयार होंगे और 3.30 लाख युवाओं को लाभ होगा। इंटर्नशिप योजना के तहत 2 लाख युवाओं को अवसर प्राप्त होंगे। इसके अलावा, उत्तर प्रदेश को 10 नए राष्ट्रीय राजमार्ग मिलेंगे और ग्रामीण सड़कों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। रेलवे के विकास के लिए प्रदेश को 19,848 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।



बजट से यूपी में इंडस्ट्रियल पार्क बनने की उम्मीद
मिश्रिख सांसद अशोक रावत ने उम्मीद जताई कि बजट के तहत उत्तर प्रदेश में 2 से 3 इंडस्ट्रियल पार्क स्थापित होंगे। पीएम सूर्य योजना के माध्यम से 20 लाख परिवारों को लाभ मिलने की योजना है, जबकि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 20 लाख शहरी और 25 लाख ग्रामीण आवास प्रदान किए जाएंगे। मुफ्त राशन योजना का लाभ अगले 5 वर्षों तक प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को मिलेगा।

अंधाधुंध टैक्स को लेकर नहीं दे पाए जवाब 
भाजपा के प्रदेश मंत्री शंकर लाल लोधी ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अंधाधुंध टैक्स लगाने के मुद्दे पर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी। उन्होंने भाजपा के भीतर व्याप्त मतभेदों के बारे में कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार है और किसी भी मतभेद को मिल बैठकर सुलझा लिया जाएगा। इस अवसर पर भाजपा के कई अन्य नेता, जैसे संदीप सिंह, प्रीतेश दीक्षित, संजय सिंह गुड्डू, आशा और वरिष्ठ भाजपा नेता कुंवर राम बहादुर सिंह भी मौजूद रहे।

Also Read

इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

7 Sep 2024 11:50 PM

लखनऊ लखनऊ हादसा : इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

लखनऊ में शनिवार की शाम एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जब एक 13 साल पुरानी इमारत अचानक गिर गई। इस घटना ने शहर के विकास और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। और पढ़ें