हरदोई में नवविवाहिता ने जहर खाकर की आत्महत्या : करवा चौथ के दिन जेवर पहनने को लेकर सास से हुआ था विवाद

करवा चौथ के दिन जेवर पहनने को लेकर सास से हुआ था विवाद
UPT | करवा चौथ के दिन जहर खाया

Oct 22, 2024 14:00

हरदोई में बिलग्राम थाना क्षेत्र के नावपुरवा गांव में एक नवविवाहिता  ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Oct 22, 2024 14:00

Short Highlights
  • पति के साथ न देने पर पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम
  • सास से जेवर पहनने को लेकर बहू का हुआ था विवाद
  • बिलग्राम थाना क्षेत्र के नावपुरवा गांव की घटना 
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई में बिलग्राम थाना क्षेत्र के नावपुरवा गांव में एक नवविवाहिता  ने करवाचौथ (20 अक्टूबर) के दिन जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पिता ने आरोप लगाया है कि दहेज की मांग को लेकर आए दिन लड़की को प्रताड़ित करते रहते थे। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और अग्रिम विधिक कार्रवाई में जुट गई है।

सीएचसी में भर्ती कराने के दौरान डाक्टरों ने किया मृत घोषित 
थाना बिलग्राम के ग्राम नाव पुरवा निवासी सत्य कुमार की पत्नी रमशीला (24 वर्ष) ने सोमवार देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में घर में रखा जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई। परिजनों ने उसे सीएचसी में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रमशीला की शादी 1 वर्ष पूर्व ग्राम नाव पुरवा पसनेर निवासी सत्य कुमार से हुई थी। उनका दो माह का बच्चा भी है।


सास से जेवर पहनने को लेकर हुआ था विवाद 
बताया जा रहा है कि महिला का अपने पति से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। जिससे नाराज पत्नी ने घर में रखा जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। रमशीला के भाई राकेश निवासी कटरा कासिमपुर थाना कन्नौज ने बताया कि करवा चौथ के दिन रविवार को जेवर पहनने को लेकर बहन की सास से कहासुनी हो गई थी। जिसके बाद सोमवार को बहन ने यह कदम उठा लिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई होगी
फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। प्रभारी निरीक्षक उमाकांत दीपक ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

निर्माण निगम के अपर परियोजना प्रबंधक राजवीर सिंह के ठिकानों पर छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई

22 Oct 2024 06:27 PM

लखनऊ Vigilance Raid : निर्माण निगम के अपर परियोजना प्रबंधक राजवीर सिंह के ठिकानों पर छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई

विजिलेंस की ये कार्रवाई वर्ष 2019 के प्रकरण से संबंधित बताई जा रही है। इस मामले में आय से अधिक संपत्ति के मामले में राजवीर सिंह पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उन पर आए से अधिक संपत्ति को लेकर आरोप हैं। उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण निगम में अपर परियोजना प्रबंधक हुए राजवीर सिंह ने कर... और पढ़ें