Hardoi News : जीएसटी-एसआईबी टीम ने प्लाईवुड फैक्ट्री पर मारा छापा, 67 लाख का माल जब्त

जीएसटी-एसआईबी टीम ने प्लाईवुड फैक्ट्री पर मारा छापा, 67 लाख का माल जब्त
UPT | जीएसटी-एसआईबी की टीम ने मारा छापा।

Mar 01, 2024 15:04

जीएसटी-एसआईबी की टीम ने एक प्लाईवुड फैक्ट्री में छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान टीम ने 34 घंटे तक जांच पड़ताल के बाद 67 लाख का माल जब्त कर दिया।

Mar 01, 2024 15:04

Short Highlights
  • 500 कुंटल लकड़ी ऐसी पाई गई जिसकी कोई लिखा पढ़ी नहीं
  • बिजली कनेक्शन भी अनाधिकृत तरीके से पाया गया
  • मंडी की रसीद में भी बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां मिली
Hardoi News (आदर्श त्रिपाठी) : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बुधवार की रात जीएसटी-एसआईबी की टीम ने एक प्लाईवुड फैक्ट्री में छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान टीम ने 34 घंटे तक जांच पड़ताल के बाद 67 लाख का माल सीज कर दिया है। यहां जांच के दौरान बड़े पैमाने पर गड़बड़ी पाई गई है।

छापेमारी में 34 घंटे चली जांच पड़ताल
बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के प्रतापनगर में जाकिर की प्लाईवुड फैक्ट्री है। यहां बुधवार की रात से जीएसटी-एसआईबी की टीम ने छापेमारी की और जांच पड़ताल शुरू की। यहां टीम ने बुधवार की रात 11:15 से जांच शुरू की जो गुरुवार की रात 9 बजे तक चली। यहां टीम 5 गाड़ियों से आई थी, जो लगातार जांच पड़ताल कर रही थी और तमाम तरह के अभिलेख खंगाल रही थी।

छापेमारी में 67 लाख का माल सीज
मामले को लेकर ज्वाइंट कमिश्नर अरुण शंकर राय ने शुक्रवार दोपहर में जानकारी देते हुए बताया कि हमारी टीम ने जांच पड़ताल की, जिसमें कमियां पाई गई जिसके बाद यहां 67 लाख का माल सीज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 500 कुंटल लकड़ी ऐसी थी जिसका कांटा तो हुआ लेकिन कोई लिखा पढ़ी नहीं थी। बिजली कनेक्शन भी अनाधिकृत है और मंडी की रसीदों में भी गड़बड़ी है। बताया कि बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी की जा रही थी।

लकड़ी माफिया के अवैध कारोबार पर नकेल
हरदोई जिले में जीएसटी-एसआईबी की टीम के द्वारा की गई छापेमारी के बाद में इस तरीके के गोरख धंधा कर रहे लकड़ी माफिया में हड़कंप की स्थिति है। कहीं ना कहीं मंडी प्रशासन की मिलीभगत के चलते लकड़ी माफिया इस तरीके का कारोबार हरदोई में बड़ी संख्या में चला रहे हैं। अचानक हुई छापेमारी के बाद लकड़ी के कारोबारी अपने कागज दुरुस्त करने में जुट गए हैं।  

Also Read

शहरी स्थानीय निकायों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में बड़ा कदम

5 Jul 2024 03:57 PM

लखनऊ योगी सरकार की एक नई पहल : शहरी स्थानीय निकायों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में बड़ा कदम

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शहरी स्थानीय निकायों को आत्मनिर्भर बनाने और उनकी आय में वृद्धि के लिए एक महत्वाकांक्षी योजना की घोषणा की है। और पढ़ें