Hardoi News : चोरी-छिपे बेचा जा रहा नौनिहालों का पोषाहार, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने लगाया आरोप

 चोरी-छिपे बेचा जा रहा नौनिहालों का पोषाहार, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने लगाया आरोप
UPT | टेक होम राशन प्लांट

Aug 04, 2024 15:05

हरदोई के टडियावां ब्लॉक के ग्राम सिकंदरपुर स्थित ओम शांति महिला प्रेरणा लघु उद्योग की सदस्यों ने बीडीओ सुभाष चंद्र को सौंपे गए शिकायत में कहा कि उनके समूह की अध्यक्ष लक्ष्मी शर्मा, कोषाध्यक्ष पूजा देवी और सुमन देवी की ओर से पिछले कई सालों टेक होम राशन प्लांट से पोषाहार को चोरी छिपे बेचा जा रहा है।

Aug 04, 2024 15:05

Short Highlights
  • स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने टेक होम राशन प्लांट से पोषाहार बेचने का आरोप लगाया
  • हरदोई के टडियावां ब्लॉक के ग्राम सिकंदरपुर का मामला,जांच के नाम पर खानापूर्ति 
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई में टेक होम राशन प्लांट पर नौनिहालों के लिए आना वाला पोषाहार चोरी-छिपे बेचा जा रहा है। इस कारनामे का भंडाफोड़ किसी और ने नहीं बल्कि इसमें शामिल समूह  की कार्यकत्रियों ने किया है और उन्होंने सारा कच्चा चिट्ठा सौंप दिया है।

टेक होम राशन प्लांट से पोषाहार बेचने का आरोप 
हरदोई के टडियावां ब्लॉक के ग्राम सिकंदरपुर स्थित ओम शांति महिला प्रेरणा लघु उद्योग की सदस्य सोने श्री, सुधा देवी, रेनू, रेशमा, बालकुमारी, सीबा और सीमा ने बीडीओ सुभाष चंद्र को सौंपे गए शिकायत में कहा कि उनके समूह की अध्यक्ष लक्ष्मी शर्मा, कोषाध्यक्ष पूजा देवी और सुमन देवी की ओर से पिछले कई सालों टेक होम राशन प्लांट से पोषाहार को चोरी छिपे बेचा जा रहा है। जिसकी कई बार ब्लॉक मिशन मैनेजर को सूचना दी गई है। बावजूद उसके पोषाहार चोरी की घटनाएं कम नहीं हो पा रही है। शिकायत में कहा गया है कि समूह की अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और अकाउंटेट की इस करतूत का विरोध जताया तो टीएचआर प्लांट से भगा देने की धमकी दी जा रही है। 

अधिकारी कर रहे जांच के नाम पर खानापूर्ति 
आरोप लगाया गया कि भ्रष्ट लोग प्लांट से पोषाहार उठाकर बिना किसी विभागीय कागजी कार्रवाई के अपने निजी आवासों पर पहुंचा रहे हैं। बताया गया कि इसका वीडियो भी वायरल हो चुका है और अधिकारियों ने जांच के नाम पर महज औपचारिकता निभाकर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली है। हालांकि इस तरह के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। टेक होम राशन प्लांट सिकंदरपुर से पोषाहार चोरी के कई मामले सुर्खियों में आ चुके हैं। कई वीडियो भी काफी तेजी से वायरल हुए, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी अपने बयानों में कार्रवाई की बात करते हुए दोषियों को क्लीन चिट देते रहे हैं।

Also Read

इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

19 Sep 2024 12:48 AM

लखनऊ 120 इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगी योगी सरकार :  इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

 योगी सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बेड़े में 120 इलेक्ट्रिक बसों (100 के अतिरिक्त) के शामिल करने की प्रक्रिया तेजी.... और पढ़ें