लखनऊ में देश भर के शटलर दिखाएंगे दम : ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट 12 अक्टूबर से

ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट 12 अक्टूबर से
UPT | लखनऊ में देश भर के शटलर दिखाएंगे दम

Oct 11, 2024 22:09

देश भर के शटलरों का जमावड़ा शनिवार से लगने जा रहा है। योनेक्स सनराइज डा. अखिलेश दास गुप्ता मेमोरियल ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट 2024 की मेजबानी लखनऊ को सौंपी गई है।

Oct 11, 2024 22:09

Lucknow News : देश भर के शटलरों का जमावड़ा शनिवार से लगने जा रहा है। इस बार योनेक्स सनराइज डा. अखिलेश दास गुप्ता मेमोरियल ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट 2024 की मेजबानी लखनऊ को सौंपी गई है। टूर्नामेंट के मैच 12 से 19 अक्टूबर तक गोमती नगर स्थित बीबीडी अकादमी, मिनी स्टेडियम विनयखंड, मो. शाहिद हॉकी स्टेडियम और केडी सिंह बाबू स्टेडियम में होंगे। पहले चार दिन क्वालीफाइंग दौर की प्रतियोगिताएं होंगी। 16 से 19 अक्टूबर के मध्य मुख्य ड्रा की प्रतियोगिता चलेंगी। 19 अक्टूबर को फाइनल खेला जायेगा। 

1500 से अधिक खिलाड़ी लेंगे हिस्सा
यूपी बैडमिंटन संघ की सचिव डा सुधर्मा सिंह ने शुक्रवार को बताया कि टूर्नामेंट में देश के 1500 से अधिक महिला व पुरूष शटलर हिस्सा लेंगे। इनमें पुरुष सिंगल्स में 750, महिला सिंगल्स में 240, पुरुष डबल्स में 235, महिला डबल्स में 100 व मिश्रित वर्ग में 190 खिलाड़ी भाग लेंगे। इस प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को कुल पांच लाख रूपये की पुरस्कार राशि के दी जाएगी। प्रतियोगिता का उद्घाटन उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष डा. नवनीत सहगल करेंगे। 

अखिलेश दास गुप्ता स्मृति में होती है प्रतियोगिता
सुधर्मा सिंह ने बताया कि यह प्रतियोगिता डा अखिलेश दास गुप्ता की स्मृति में हर वर्ष कराई जाती है। जो स्वयं में एक जाने-माने बैडमिंटन खिलाड़ी रहे। उप्र बैडमिंटन अकादमी उन्हीं के सहयोग से मूर्त रूप हुई है।

Also Read