Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव में त्रिकोणीय होगा मुकाबला, NDA, INDIA अलायंस और PDA के खिलाफ बना PDM 

लोकसभा चुनाव में त्रिकोणीय होगा मुकाबला, NDA, INDIA अलायंस और PDA के खिलाफ बना PDM 
UPT | पीडीएम न्याय मोर्चा की प्रेस कांफ्रेंस।

Mar 31, 2024 17:38

यह सरकार पिछड़ा, दलित और मुसलमान के हित में काम नहीं कर रही। जिन मुख्य विपक्षी दलों को उनकी आवाज बनना चाहिए वह भी मौन धारण किए हुए हैं। सरकार बनाने और गिराने में सबसे अहम भूमिका पिछड़ा दलित और मुसलमान की होती है लेकिन...

Mar 31, 2024 17:38

Lucknow News : जैसे-जैसे वक्त बिता जा रहा है लोकसभा के चुनाव पास आ रहे हैं। लोकसभा चुनाव और भी दिलचस्प होते जा रहे हैं। एक तरफ जहां भाजपा और उसके गठबंधन एनडीए को हारने के लिए देशभर में कई विपक्षी दलों ने मिलकर इंडिया गठबंधन बनाया तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव ने PDA बनाया था। अब उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन, PDA और NDA को टक्कर देने के लिए पिछड़ा, दलित, मुस्लिम (PDM) न्याय मोर्चा बनाया गया है।

सरकार और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा
बताते चलें साल 2022 में समाजवादी पार्टी और अपना दल (K) की संयुक्त प्रत्याशी के तौर पर पल्लवी पटेल ने जीत हासिल की थी। वहीं अब समाजवादी पार्टी से अलग होकर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी और दो अन्य दलों के साथ मिलकर पिछड़ा, दलित और मुस्लिम न्याय मोर्चा बनाया है। रविवार को राजधानी लखनऊ में असदुद्दीन ओवैसी, पल्लवी पटेल, कृष्णा पटेल और अन्य दलों के नेताओं ने साझा प्रेस कांफ्रेंस कर यह जानकारी दी और सरकार और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

वंचित वर्ग के लिए पीडीएम न्याय मोर्चा का गठन
प्रेस कांफ्रेंस  में सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार पिछड़ा, दलित और मुसलमान के हित में काम नहीं कर रही, वहीं जिन मुख्य विपक्षी दलों को उनकी आवाज बनना चाहिए वह भी मौन धारण किए हुए हैं। पल्लवी पटेल ने कहा कि सरकार बनाने और गिराने में सबसे अहम भूमिका पिछड़ा दलित और मुसलमान की होती है लेकिन सिर्फ आज तक इनका वोट लेने के लिए ही इस्तेमाल किया गया है। इन शोषण और वंचित वर्ग के लोगों को न्याय दिलाने के लिए हमने इस पीडीएम न्याय मोर्चा का गठन किया है।

सभी का स्वागत
मीडिया द्वारा सवाल पूछे जाने पर कि क्या वह दलितों का बड़ा चेहरा कही जाने वाली मायावती और अखिलेश से अलग हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को भी इस मोर्चे में सम्मिलित करेंगे। इस पर असदुद्दीन ओवैसी ने जवाब देते हुए कहा कि शोषित और वंचित समाज के उत्थान के लिए हमने यह गठबंधन और संयुक्त मोर्चा बनाया है, इसमें जो भी आना चाहता है सभी का स्वागत है।

उत्तर प्रदेश कैबिनेट के मंत्री ओमप्रकाश राजभर द्वारा माफिया मुख्तार अंसारी के निधन पर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि दिल की बात हमेशा जुबान पर आ ही जाती है। बताते चलें ओमप्रकाश राजभर ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मुख्तार अंसारी गरीबों और शोषित लोगों के मसीहा है इतना ही नहीं मुख्तार अंसारी को ओमप्रकाश राजभर ने क्रांतिकारी तक कह दिया था।

मुख्तार के घर जाएंगे ओवैसी
एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उन्हें जब मुख्तार अंसारी के निधन की सूचना मिली तब उन्होंने उनके छोटे बेटे को फोन कर सांत्वना देनी चाहिए लेकिन उनसे बात ना हो सकी। इसके बाद माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को फोन कर शोक में डुबे परिवार को सांत्वना दी। ओवैसी ने कहा कि समय मिलने पर जल्द ही वह माफिया मुख्तार अंसारी के घर उनके परिवार से मिलने जाएंगे।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें