कारगिल विजय दिवस : सीएम योगी ने स्मृतिका युद्ध स्मारक पर दी श्रद्धांजलि, बोले- भारतीय सेना की कर्तव्यनिष्ठा पर गर्व

सीएम योगी ने स्मृतिका युद्ध स्मारक पर दी श्रद्धांजलि, बोले- भारतीय सेना की कर्तव्यनिष्ठा पर गर्व
UPT | सीएम योगी आदित्यनाथ कारगिल विजय दिवस पर श्रद्धांजलि देते हुए

Jul 26, 2024 09:45

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 25वें कारगिल विजय दिवस 2024 पर सेंट्रल कमांड, कैंट, लखनऊ में आयोजित रजत जयंती समारोह में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्मृतिका युद्ध स्मारक पर कारगिल युद्ध के वीरों को श्रद्धांजलि दी।

Jul 26, 2024 09:45

Lucknow News :  कारगिल विजय दिवस पर पूरे देश के लोग भारतीय सेना के जज्बे को सलाम कर रहे हैं। ये दिन भारतीय सेना की शौर्य गाथा का अहम दिन है। कारगिल युद्ध में लड़ने वाले सैनिकों के सम्मान में इसे मनाया जाता है। इस युद्ध में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों को खदेड़ 26 जुलाई 1999 को कारगिल में तिरंगा लहराया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक सहित अन्य नेताओं ने इस मौके पर भारतीय जवानों को नमन किया है।

अदम्य शौर्य, अद्वितीय पराक्रम और अप्रतिम साहस का दिन 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने 25वें कारगिल विजय दिवस 2024 पर सेंट्रल कमांड, कैंट, लखनऊ में आयोजित रजत जयंती समारोह में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्मृतिका युद्ध स्मारक पर कारगिल युद्ध के वीरों को श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय सशस्त्र बलों के अदम्य शौर्य, अद्वितीय पराक्रम एवं अप्रतिम साहस के प्रतीक 'कारगिल विजय दिवस' की प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई! मां भारती के सम्मान और संप्रभुता को अक्षुण्ण बनाए रखने हेतु अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले अमर जवानों को नमन! भारतीय सेना की कर्तव्यनिष्ठा व त्याग की भावना पर हमें गर्व है।

मां भारती की रक्षा में जवानों ने दिया अपना अविस्‍मरणीय बलिदान
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मां भारती के वीर सपूतों के अतुलनीय शौर्य एवं बलिदान का परिचायक 'कारगिल विजय दिवस' की वर्षगांठ पर समस्‍त सेना के जवानों की वीरता एवं साहस को सादर नमन। उन्होंने कहा कि अकल्‍पनीय शौर्य और साहस दिखाते हुए पाकिस्‍तान को धूल चटा कर मां भारती की रक्षा में अपना अविस्‍मरणीय बलिदान देने वाले भारतीय सेना के जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि।

भारतीय सेना के साहस, शौर्य व स्वाभिमान की स्वर्णिम तिथि
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि मां भारती की आन-बान-शान की रक्षा में अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले अमर बलिदानियों को कारगिल विजय दिवस पर सादर कोटि कोटि नमन। कारगिल विजय दिवस भारतीय सेना के साहस, शौर्य व स्वाभिमान को विश्व भर में गौरवांवित करने की स्वर्णिम तिथि है।

भारतीय सैनिकों ने अतुलनीय साहस और शौर्य का दिया परिचय 
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने सभी प्रदेशवासियों को कारगिल विजय दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि अद्भुत व अतुलनीय साहस और शौर्य का परिचय देने वाले मां भारती के वीर सपूतों को कोटि-कोटि नमन।
 

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें