Lakhimpur Kheri News : पेड़ पर दौड़ा दी 11 हजार वोल्ट की लाइन, इंसुलेटर के तार ने ले ली जान... 

पेड़ पर दौड़ा दी 11 हजार वोल्ट की लाइन, इंसुलेटर के तार ने ले ली जान... 
UPT | लखीमपुर खीरी में सूखे पेड़ पर इंसुलेटर

Jun 08, 2024 17:07

यूपी के लखीमपुर खीरी में इस बार फिर बिजली विभाग की लापरवाही की पोल खुली है। आपको जानकर हैरानी होगी कि बिजली विभाग के अफसरों ने सूखे पेड़ पर इंसुलेटर बांधकर 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन दौड़ा दी...

Jun 08, 2024 17:07

Lakhimpur Kheri News : यूपी के लखीमपुर खीरी में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। आपको जानकर हैरानी होगी कि बिजली विभाग के अफसरों ने सूखे पेड़ पर इंसुलेटर बांधकर 11 हजार वोल्ट की लाइन दौड़ा दी। इंसुलेटर पर बंधा एक तार नीचे आ गया और उससे चिपककर एक व्यक्ति की जान चली गई। बिजली अफसरों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घंटों बाद रामपाल का शव मुआवजे के आश्वासन के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। 

ये है पूरा मामला 
मामला लखीमपुर खीरी जिले के मितौली इलाके के डहर गांव का है। बिजली विभाग के इस कारनामे की पोल शुक्रवार को खुली, जब खेत में घास काटने गए रामपाल भार्गव नामक व्यक्ति इंसुलेटर से गिरे तार की चपेट में आ गए। रामपाल की मौके पर ही मौत हो गई। खबर गांव में पहुंची तो ग्रामीण और परिजनों ने घटना स्थल पर हंगामा शुरू कर दिया। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाया और बिजली अफसरों पर मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल
कुछ लोगों ने रामपाल की मौत के बाद पेड़ पर लगे इंसुलेटर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर दीं। सोशल मीडिया पर पेड़ पर बंधा इंसुलेटर ट्रेंड करने लगा। लोगों ने सोशल मीडिया पर बिजली विभाग की नई खोज कहकर पेड़ की तस्वीर शेयर करनी शुरू कर दी। 

परिजनों को मुआवजा देने का आश्वासन
मितौली पावर हाउस के जेई देवतादीन का कहना है कि ये सब संविदाकर्मियों की लापरवाही का नातीजा है। पेड़ से जल्द तारों को हटाकर खंभे लगवाया जाएगा। मृतक के अश्रित को शासन से अनुमन्य मुआवजा मिलेगा। 

Also Read

हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

19 Sep 2024 09:08 PM

लखनऊ Lucknow News : हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

राजधानी के हुसैनाबाद में बनाये जा रहे म्यूजियम में एक ओर लखनऊ की कला और संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। वहीं, दूसरी तरफ इमामबाड़े की भूल-भुलैया की तर्ज पर डिजाइन किया गया इंटरैक्टिव मेज-गेम पर्यटकों को आकर्षित करेगा। और पढ़ें