लखीमपुर खीरी न्यूज : सपा छात्रसभा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने फांसी लगाकर दी जान, शादी का कार्ड और मोबाइल मिला

सपा छात्रसभा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने फांसी लगाकर दी जान, शादी का कार्ड और मोबाइल मिला
UPT | आकाश लाला

Apr 05, 2024 01:22

जिले से आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। जिले गोला गोकर्णनाथ में भारत भूषण कॉलोनी निवासी समाजवादी पार्टी के छात्रसभा के पूर्व जिलाध्यक्ष एवं पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आकाश लाला...

Apr 05, 2024 01:22

Short Highlights
  • अखिलेश यादव के करीबी थे आकाश लाला
  • पंखे से लटकता मिला शव
     
Lakhimpur Kheri News : जिले से आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। जिले गोला गोकर्णनाथ में भारत भूषण कॉलोनी निवासी समाजवादी पार्टी के छात्रसभा के पूर्व जिलाध्यक्ष एवं पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आकाश लाला (उम्र करीब-32 साल) ने गुरुवार की शाम अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर जान दे दी। आत्महत्या करने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। आकाश के शव के पास से एक मोबाइल फोन और शादी का कार्ड मिला है। हालांकि, पुलिस ने मोबाइल और शादी कार्ड कब्जे में लिया है। आकाश सपा मुखिया अखिलेश यादव का बेहद करीबी माने जाते थे।

क्या है पूरा मामला
भारत भूषण कॉलोनी निवासी स्वर्गीय वेद प्रकाश सक्सेना के पुत्र आकाश लाला बुधवार की रात कहीं बाहर से घर वापस आए थे। इसके बाद वह शिव मंदिर में भगवान भोलेनाथ की शृंगार पूजा में शामिल होने के लिए चले गए। जब देर रात को लौटे तो बैठक चले गए। बताया जाता है कि आकाश अपने घर के कमरे में चादर को पंखे में बांधकर फंदा बनाया। इसके बाद वह फंदे में लटकर कर आत्महत्या कर ली। आकाश दो बहनों और दो भाइयों में सेकेंड नंबर का था। छोटे भाई विकास ने भी करीब एक दशक पहले जहरीली दवाई खाकर आत्महत्या की थी। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि आकाश की सबसे बड़ी बहन ने भी अपनी ससुराल में सुसाइड की थी।

पंखे से लटकता मिला शव
मां सुनीता देवी ने बताया कि आकाश बाहर से आने के बाद अक्सर देर तक सोते थे, इसलिए नहीं जगाया। गुरुवार शाम करीब 05 बजे तक जब कमरे से बाहर नहीं आए तो दरवाजा खोला गया। दरवाजा खोलते ही सभी के होश उड़ गए। कमरे के अंदर पंखे से बेडशीट के सहारे आकाश का शव लटक रहा था। मौत की  खबर सुनते ही सपा पूर्व विधायक विनय तिवारी, नगर पालिका अध्यक्ष विजय शुक्ला रिंकू, सीओ अजेंद्र यादव, प्रभारी निरीक्षक इंद्रजीत सिंह मौके पर पहुंचे। 

एक मोबाइल और शादी कार्ड मिला
मौके पर पहुंची पुलिस ने शव फंदे से उतरवाया। इसके बाद कमरे की पूरी तरह से तलाशी ली। पुलिस को आकाश के शव के पास से एक मोबाइल और एक शादी का कार्ड मिला है। जिस पर कुछ हाथ से लिखा हुआ है। उसे कब्जे में लेकर पुलिस छानबीन कर रही है।

Also Read

हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

19 Sep 2024 09:08 PM

लखनऊ Lucknow News : हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

राजधानी के हुसैनाबाद में बनाये जा रहे म्यूजियम में एक ओर लखनऊ की कला और संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। वहीं, दूसरी तरफ इमामबाड़े की भूल-भुलैया की तर्ज पर डिजाइन किया गया इंटरैक्टिव मेज-गेम पर्यटकों को आकर्षित करेगा। और पढ़ें