लखीमपुर खीरी में बाघ का हमला : गन्ने के खेत में छिपा था टाइगर, 65 वर्षीय बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल

गन्ने के खेत में छिपा था टाइगर, 65 वर्षीय बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल
UPT | लखीमपुर खीरी में बाघ का हमला

Aug 11, 2024 18:33

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में वन्यजीवों के हमले की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। जिले में रविवार सुबह, 65 वर्षीय एक बुजुर्ग पर गन्ने के खेत में छिपे बाघ ने हमला कर दिया...

Aug 11, 2024 18:33

Lakhimpur News : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में वन्यजीवों के हमले की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। जिले में रविवार सुबह, 65 वर्षीय एक बुजुर्ग पर गन्ने के खेत में छिपे बाघ ने हमला कर दिया। बुजुर्ग के शोर मचाने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, जिसके बाद बाघ भाग गया। गंभीर रूप से घायल बुजुर्ग को गोला सीएचसी में भर्ती कराया गया है। वहीं मझगई थाना क्षेत्र में रविवार को पेड़ पर तेंदुआ देखा गया। ग्रामीणों में तेंदुए की उपस्थिति से दहशत का माहौल बन गया है।

वन विभाग ने बढ़ाई निगरानी
लखीमपुर के हैदराबाद थाना क्षेत्र के भदैया गांव के निवासी 65 वर्षीय राजाराम रविवार सुबह गन्ने के खेत में घास काटने गए थे। इसी दौरान खेत में छिपे बाघ ने उन पर हमला कर दिया, जिससे बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजनों ने उन्हें इलाज के लिए गोला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां उनका उपचार जारी है। वहीं, वन विभाग ने गांव के आसपास निगरानी बढ़ा दी है।

ग्रामीणों में भय का माहौल
वहीं मझगई थाना क्षेत्र के गुलरा वन चौकी के आसपास, खासकर गुलरा टांडा और भगवतनगर गांवों में इन दिनों तेंदुए के आतंक से लोग दहशत में हैं। तेंदुआ अब तक दो कुत्तों और एक बकरे को अपना शिकार बना चुका है। गन्ने के खेतों से लेकर गांव की आबादी तक पहुंचने के कारण ग्रामीणों में भय का माहौल बन गया है।

खेत के पास एक पेड़ पर दिखा तेंदुआ
गुलरा टांडा और भगवतनगर के ग्रामीणों ने रविवार को बाबूराम के खेत में तेंदुए की उपस्थिति देखी। जंगल के किनारे खेत के पास एक पेड़ पर तेंदुआ चहलकदमी करता हुआ पाया गया, जिसे ग्रामीणों ने कैमरे में कैद कर लिया। तेंदुए की इस आमद से क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें