एलडीए का एक्शन : अलीगंज में व्यावसायिक और मड़ियांव में अवैध आवासीय निर्माण सील

अलीगंज में व्यावसायिक और मड़ियांव में अवैध आवासीय निर्माण सील
UPT | एलडीए ने अवैध निमाण किए सील।

Sep 28, 2024 21:34

लखनऊ विकास प्राधिकरण का अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान जारी है। एलडीए के प्रवर्तन दस्ते ने शनिवार को अलीगंज और मड़ियांव क्षेत्र में अवैध निर्माण सील किए।

Sep 28, 2024 21:34

Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) का अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान जारी है। एलडीए के प्रवर्तन दस्ते ने शनिवार को अलीगंज और मड़ियांव क्षेत्र में अवैध निर्माण सील किए। दस्ते ने अवैध रूप से बनाए जा रहे एक व्यावसायिक निर्माण और एक आवासीय निर्माण को सील कर दिया। प्रवर्तन जोन-चार के जोनल अधिकारी माधवेश कुमार ने बताया कि अंकित निगम और अन्य लोग मड़ियांव के केशव नगर में सुरभि कॉलेज के पास लगभग 1800 वर्ग फीट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर बिना नक्शा पास कराए आवासीय निर्माण कराया जा रहा था। जिसके सील कर दिया गया।

बिना नक्शा पास कराए हो रहा था अवैध निर्माण
जोनल अधिकारी ने बताया कि अलीगंज के सेक्टर-बी में सचिन गर्ग पुत्र सुभाष गर्ग भूखण्ड संख्या-बी-59 पर बिना नक्शा पास कराए व्यावसायिक निर्माण करा रहे थे। जिसे न्यायालय के आदेश पर पूर्व में सील किया गया था। इसके खिलाफ विपक्षी ने आयुक्त न्यायालय में अपील की थी। 



दोनों भवन सील 
माधवेश कुमार ने बताया कि न्यायालय ने पूर्व स्वीकृत मानचित्र के अनुसार निर्माण कार्य किये जाने सम्बंधी आदेशों के अनुपालन में एक माह के लिए निर्माण परिसर को सील मुक्त किया गया था। लेकिन, विपक्षी ने इन आदेशों का उल्लंघन करते हुए स्थल पर अवैध रूप से व्यावसायिक निर्माण किया जा रहा था। इस पर पुनः सीलिंग के आदेश दिए गए थे। सहायक अभियंता शिवा सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता भरत पाण्डेय व सत्यवीर ने स्थानीय थाने के पुलिस के सहयोग से दोनों भवनों को सील कर दिया।

Also Read

तीन साल पूरा कर चुके अफसर हटेंगे , स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू

28 Sep 2024 11:38 PM

लखनऊ चुनाव आयोग ने शुरू की विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां : तीन साल पूरा कर चुके अफसर हटेंगे , स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनावों की तैयारियों को लेकर चुनाव आयोग ने कड़े निर्देश जारी किए हैं। 10 जिलों में जिन अधिकारियों का तीन साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है, उन्हें स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। और पढ़ें