एलडीए की बड़ी कार्रवाई : गोमतीनगर में अवैध निर्माण दोबारा सील

गोमतीनगर में अवैध निर्माण दोबारा सील
UPT | अवैध निर्माण दोबारा सील करती एलडीए की टीम।

Aug 31, 2024 22:42

राजधानी में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत शनिवार को विपुल खंड गोमती नगर में कार्रवाई हुई। एलडीए की प्रवर्तन जोन-1 की टीम ने बिल्डिंग में कराया जा रहा अवैध निर्माण सील कर दिया। 

Aug 31, 2024 22:42

Lucknow News : राजधानी में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत शनिवार को विपुल खंड गोमती नगर में कार्रवाई हुई। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) की प्रवर्तन जोन-1 की टीम ने बिल्डिंग में कराया जा रहा अवैध निर्माण सील कर दिया। 

चोरी-छिपे कराया जा रहा था निर्माण कार्य 
प्रवर्तन जोन-1 के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि सुषमा सत्संगी और अन्य की ओर से यह निर्माण कराया जा रहा था। विपुल खण्ड में भूखण्ड संख्या-बी-1/27 पर प्राधिकरण से नक्शा पाए कराने बिना विपरीत सेट बैक को ढंकते हुए तेजी से निर्माण हो रहा था। इस संबंध में विहित कोर्ट में मुकदमा दर्ज किया गया था। 

कोर्ट के निर्देश पर सील किया गया था परिसर
जोनल अधिकारी ने बताया कि कोर्ट के निर्देश पर परिसर को पूर्व में सील करा दिया गया था। कुछ दिन बाद चोरी छिपे फिर से अवैध निर्माण शुरू करा दिया गया। इसकी जानकारी मिलने पर विहित कोर्ट ने दोबारा परिसर को सील करने के निर्देश दिए। इसी क्रम में सहायक अभियंता उदयवीर सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता संजय भाटी व आशीष श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे। प्राधिकरण बल और स्थानीय पुलिस के सहयोग से बिल्डिंग को सील कर दिया गया।

Also Read

योगी सरकार ने डीएम से मांगा प्रस्ताव,  जानिए यूपी में अब कितने जिले हो जाएंगे

15 Sep 2024 12:20 AM

लखनऊ फरेंदा तहसील को नया जिला घोषित किया जाएगा: योगी सरकार ने डीएम से मांगा प्रस्ताव, जानिए यूपी में अब कितने जिले हो जाएंगे

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में एक और नया जिला बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। महाराजगंज की तहसील फरेंदा को जिला घोषित करने की योजना पर काम हो रहा है। और पढ़ें