Parliament Session 2024 : ओम बिरला से अखिलेश बोले- आपकी कुर्सी और ऊंची हो जाए, हंसने लगे सांसद

ओम बिरला से अखिलेश बोले- आपकी कुर्सी और ऊंची हो जाए, हंसने लगे सांसद
UPT | ओम बिरला और अखिलेश यादव

Jun 26, 2024 17:06

लोकसभा सत्र के तीसरे दिन सदन में बोलते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कुछ ऐसा कहा कि सांसद खिलखिलाकर हंस पड़े, मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव भी मुस्कुराती हुई दिखाई दीं...

Jun 26, 2024 17:06

Lucknow News : लोकसभा सत्र के तीसरे दिन सदन में बोलते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कुछ ऐसा कहा कि सांसद खिलखिलाकर हंस पड़े। अखिलेश की टिप्पणियों पर उनकी पत्नी और मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव भी मुस्कुराती हुई दिखाई दीं।

इस बात पर हंस पड़े सांसद
सदन में बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा, आप लोकतांत्रिक के मंदिर में मुख्य न्यायाधीश के रूप में बैठे हैं। हमारी अपेक्षा है कि किसी सदस्य की आवाज न दबाई जाए। ना ही किसी सदस्य का निष्कासन कर सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाई जाए। उन्होंने यह भी कहा कि अध्यक्ष का नियंत्रण न केवल विपक्ष पर बल्कि सत्ता पक्ष पर भी होना चाहिए। इसके बाद अखिलेश बोले- मैं इस सदन में पहली बार आया हूं। जिस सदन से मैं आया हूं, वहां पर स्पीकर की कुर्सी बहुत ऊंची है। मुझे लगा कि यहां हमारे स्पीकर की कुर्सी भी ऊंची होगी। अब मैं किसको कहूं कि यह कुर्सी और ऊंची हो जाए। उनकी इस बात पर सदन के कई सदस्य खिलखिलाकर हंसने लगे। 



बधाई दी तो कर्तव्य भी याद दिलाया
अखिलेश ने बिरला को बधाई देते हुए उनके पांच साल के अनुभव और दोनों पुराने और नए सदन के अनुभव का उल्लेख किया। उन्होंने इस पद से जुड़ी गौरवशाली परंपराओं का भी जिक्र किया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि बिरला बिना किसी भेदभाव के सदन का संचालन करेंगे और हर सांसद एवं दल को सम्मान देंगे। अखिलेश ने निष्पक्षता को इस महान पद की प्रमुख जिम्मेदारी बताया। अखिलेश ने आशा व्यक्त की कि बिरला किसी भी जनप्रतिनिधि की आवाज को दबाने या निष्कासन जैसी कार्रवाई से बचेंगे।
राहुल बोले- विपक्ष जनता की आवाज
विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने ओम बिरला को लोकसभाध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी। उन्होंने कहा, मैं दूसरी बार स्पीकर चुने जाने के लिए आपको बधाई देना चाहता हूं। मैं आपको पूरे विपक्ष और इंडिया गठबंधन की तरफ से बधाई देना चाहता हूं। यह सदन भारत के लोगों का प्रतिनिधित्व करता है और आप उस आवाज के अंतिम निर्णायक हैं। सरकार के पास राजनीतिक शक्ति है लेकिन विपक्ष भी भारत के लोगों की आवाज का प्रतिनिधित्व करता है। विपक्ष आपके काम करने में आपकी सहायता करना चाहेगा। हम चाहते हैं कि सदन अच्छी तरह से चले। जरूरी है कि विपक्ष की आवाज को इस सदन में पूरा प्रतिनिधित्व दिया जाए।

यह भी पढें- सीएम योगी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को दी बधाई, कहा- नई ऊंचाई प्राप्त करेगी संसद की गरिमा

Also Read

शादी डॉट कॉम पर युवक से हुई दोस्ती,  इमरजेंसी बताकर साढ़े चार लाख ठगे, जानें क्या है पूरा मामला

9 Jul 2024 02:15 AM

लखनऊ Lucknow News : शादी डॉट कॉम पर युवक से हुई दोस्ती,  इमरजेंसी बताकर साढ़े चार लाख ठगे, जानें क्या है पूरा मामला

यूपी की राजधानी लखनऊ के मड़ियांव इलाके में एक युवक युवती को शादी का झांसा देकर ठगी करके भाग गया। युवक को युवती से मुलाकात shaadi.com पर हुई थी। लड़के ने भरोसा.... और पढ़ें