advertisements
advertisements

Lok Sabha Election 2024 : एकजुट होकर भाजपा को करना है बाहर, आप और सपा ने इस बात पर दिया जोर...

एकजुट होकर भाजपा को करना है बाहर, आप और सपा ने इस बात पर दिया जोर...
UPT | आप नेता संजय सिंह, केजरीवाल और अखिलेश यादव

May 16, 2024 15:25

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया। दोनों नेताओं ने यहां संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान वह भारतीय जनता पार्टी पर जमकर बरसे...

May 16, 2024 15:25

Lucknow News : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल बुधवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया। दोनों नेताओं ने यहां संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान वह भारतीय जनता पार्टी पर जमकर बरसे। अखिलेश यादव ने अपने एक्स पर पोस्ट करते हुए बीजेपी पर तीखा हमला किया।
  अखिलेश यादव का बीजेपी पर तीखा हमला
अखिलेश यादव ने अपने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, आज लखनऊ में ‘आप व सपा’ के राष्ट्रीय नेतृत्व की उपस्थिति में इंडिया गठबंधन की संयुक्त प्रेस वार्ता में उठी महत्वपूर्ण मुद्दों ने राजनीतिक दलों के मंच पर उग्र बहस को चुकाया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक साथ आए इंडिया गठबंधन के नेता ने खुलकर इस बात पर जोर दिया कि भाजपा को चुनाव में हराने का समय आ गया है। 

आप और सपा ने इस बात पर दिया जोर
  • संविधान को बचाने का संकल्प लेकर इंडिया गठबंधन ने भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर कड़ी आवाज उठाई। उन्होंने कहा कि संविधान विरोधी भाजपा को हराकर ही आरक्षण को बचाया जा सकता है। 
  • इसके अलावा, इंडिया गठबंधन ने भाजपा की राजनीतिक रणनीति को भी तीखे शब्दों में खारिज किया। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने ही लोगों के खिलाफ साजिश रचकर राजनीति कर रही है, न कि देश के हित में। 
  • इस घटना के माध्यम से इंडिया गठबंधन ने भाजपा के लिए चुनावी परिणाम को लेकर भी सवाल उठाए। उनके अनुसार, भाजपा की दावेदारी का मतलब सिर्फ़ 400 सीटों की नहीं, बल्कि उतनी जीत से भी कम है। 
  • इस घटना के साथ ही, इंडिया गठबंधन ने भाजपा के चुनावी नतीजों को लेकर भी संदेह जताया। उनके अनुसार, भाजपा केवल दिल्ली, पंजाब और यूपी में ही 99 सीटों तक ही सीमित है। 
  • इस घटना से स्पष्ट हो रहा है कि इंडिया गठबंधन ने भाजपा के खिलाफ एक विशाल आंदोलन की शुरुआत की है। उन्होंने महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के मुद्दों पर भी भाजपा को चुनाव में हराने का आह्वान किया है। 
  • इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में इंडिया गठबंधन ने भाजपा के खिलाफ एक सख्त और निर्मल संघर्ष की घोषणा की है, जिसका उद्देश्य भारतीय जनता को समृद्धि और न्याय की दिशा में ले जाना है।

Also Read

छठे चरण के लिए आज डाले जाएंगे वोट, 14 सीटों के लिए 162 उम्मीदवार चुनावी मैदान में ठोक रहे हैं ताल 

25 May 2024 03:12 AM

लखनऊ Loksabha Elections-2024 : छठे चरण के लिए आज डाले जाएंगे वोट, 14 सीटों के लिए 162 उम्मीदवार चुनावी मैदान में ठोक रहे हैं ताल 

छठे चरण में 14 लोकसभा सीटों पर कई दिग्गज मैदान में हैं। इनमें सुल्तानपुर सीट से भाजपा की ओर से मेनका गांधी उम्मीदवार हैं। वहीं आजमगढ़ में सपा के धर्मेंद्र यादव और भाजपा प्रत्याशी भोजपुरी फिल्म स्टर दिनेश लाल निरहुआ के बीच रोचक मुकाबला है। और पढ़ें