नहीं दिखा चांद : मरकजी चांद कमेटी फिरंगी महल ने किया ऐलान, 11 अप्रैल को मनाई जाएगी ईद

मरकजी चांद कमेटी फिरंगी महल ने किया ऐलान, 11 अप्रैल को मनाई जाएगी ईद
UPT | ईद का चांद देखते मौलाना।

Apr 09, 2024 22:16

मुसलमानों की दो बड़ी ईदों में से एक यानी ईद उल फितर गुरुवार को पूरे मुल्क में मनाई जाएगी। इमाम ईदगाह और मरकजी चांद कमेटी फरंगी महल के अध्यक्ष मौलान खालिद रशीद फरंगी महल ने चांद नहीं दिखने का मंगलवार को ऐलान किया।

Apr 09, 2024 22:16

Lucknow News : ईद उल फितर का त्योहार पूरे मुल्क में गुरुवार 11 अप्रैल को मनाया जाएगा। मंगलवार देर शाम मरकजी चांद कमेटी फिरंगी महल ने चांद नहीं दिखने की तजदीक के साथ ईद की तारीख का ऐलान कर दिया है। ईदगाह लखनऊ में सुबह 10 बजे ईद उल फितर की नमाज अदा की जाएगी। 

मुसलमानों की दो बड़ी ईदों में से एक यानी ईद उल फितर गुरुवार को पूरे मुल्क में मनाई जाएगी। इमाम ईदगाह और मरकजी चांद कमेटी फरंगी महल के अध्यक्ष मौलान खालिद रशीद फरंगी महल ने चांद नहीं दिखने का मंगलवार को ऐलान किया। बता दें कि पूरा एक महीना मुसलमान पवित्र महीने में रोजा रखकर अल्लाह की इबादत करते हैं। इसके बाद ईद का चांद दिखने के बाद ईद उल फितर का त्योहार मनाया जाता है। इस ईद को मीठी ईद के नाम से भी जाना जाता है। इस त्योहार में मुसलमान एक दूसरे को मीठी सेवई खिलाकर खुशी मनाते हैं और बड़े बुजुर्ग अपने छोटो को ईदी के तौर पर त्योहारी देते हैं। बड़े पैमाने पर मुसलमान अल सुबह घरों से निकलकर ईद की नमाज अदा करते हैं। 
 

Also Read

 पूर्वांचल और अवध क्षेत्र के किसानों को मिलेगा बड़ा लाभ, ऐसे बढ़ेगा निर्यात

18 Oct 2024 05:07 PM

लखनऊ बदलता उत्तर प्रदेश : पूर्वांचल और अवध क्षेत्र के किसानों को मिलेगा बड़ा लाभ, ऐसे बढ़ेगा निर्यात

आने वाले वर्षों में केला उत्तर प्रदेश के किसानों की किस्मत बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इसका सर्वाधिक लाभ उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल और अवध क्षेत्र... और पढ़ें