Lucknow news: लखनऊ सीट के लिए 31 प्रपत्रों में मिली खामियां, सिर्फ 10 नामांकन वैध

लखनऊ सीट के लिए 31 प्रपत्रों में मिली खामियां, सिर्फ 10 नामांकन वैध
UPT | ज़िला निर्वाचन अधिकारी

May 05, 2024 13:06

लखनऊ लोकसभा के लिए कुल 41 नामांकन हुए दाखिल, जांच के बाद सिर्फ 10 सही पाए गए

May 05, 2024 13:06

 
 
देश की हॉट सीटों में शुमार यूपी की राजधानी लखनऊ की लोकसभा सीट लगातार चर्चा का विषय बनी हुई है। बीजेपी ने यहां से मैदान में देश के रक्षा मंत्री और दो बार से सिटिंग सांसद राजनाथ सिंह को मैदान में उतारा है। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन ने सपा के लखनऊ मध्य से मौजूदा विधायक और सपा के वरिष्ठ नेता रविदास पर दांव खेला है। हालांकि इन दोनो प्रत्याशियों के अलावा लखनऊ लोकसभा सीट के लिए कुल 41 नामांकन दायर हुए।
 
 
नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख गुजर जाने के बाद निर्वाचन आयोग ने सभी प्रपत्रों की जांच की तो पता चला कि 41 में से 31 नामांकन प्रपत्रों में खामियां है और सिर्फ 10 ही सही पाए गए। रिटर्निंग ऑफिसर/जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्य पाल गंगवार द्वारा बताया गया कि 35 लोक सभा लखनऊ में सभी नामांकन दाखिल करने वाले आवेदकों के नामांकन प्रपत्रों की जांच व स्क्रूटनी की गई। स्क्रूटनी के पश्चात RO द्वारा बताया गया कि कुल 41 नामांकन में से 10 नामांकन पत्र सही पाए गए। उन्होंने बताया कि जो अभ्यर्थी नाम वापस लेना चाहते है वह 06 मई 2024 को 3 बजे तक नाम वापस ले सकते है, इस समय अवधि के बाद कोई भी अभ्यर्थी नाम वापस नही ले पाएंगे।
 
बताते चलें कि कल तक नाम वापसी का समय दिया गया है। इसके बाद लखनऊ लोकसभा सीट के लिए चुनावी जंग की स्तिथि साफ हो जाएगी और मैदान में कितने खिलाड़ी लड़ रहे है, उसका भी आंकड़ा सामने आ जाएगा। लखनऊ लोकसभा सीट पर पांचवे चरण के तहत 20 मई को मतदान होना है।

Also Read

होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

7 Jul 2024 11:50 PM

लखनऊ बड़ा फैसला : होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने इस संबंध में कैबिनेट की मंजूरी के बाद उत्तर प्रदेश नगर पालिका (भवन या भूमि या दोनों के वार्षिक मूल्य पर कर) नियमावली-2024 जारी कर दी है। इसके आधार पर अब नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में भी गृहकर की वसूली होगी। और पढ़ें