UP NEET UG Counseling : स्ट्रे वैकेंसी राउंड की मेरिट लिस्ट जारी, इस दिन आएगा परिणाम

स्ट्रे वैकेंसी राउंड की मेरिट लिस्ट जारी, इस दिन आएगा परिणाम
UPT | UP NEET UG 2024

Oct 26, 2024 14:39

स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए चॉइस फिलिंग की अंतिम तिथि 28 अक्तूबर है। जो उम्मीदवार यूपी नीट यूजी स्ट्रे वैकेंसी राउंड मेरिट लिस्ट में शॉर्टलिस्ट किए गए हैं, वे चॉइस फिलिंग और लॉकिंग प्रक्रिया के लिए पात्र हैं...

Oct 26, 2024 14:39

Short Highlights
  • स्ट्रे वैकेंसी राउंड की मेरिट लिस्ट जारी
  • चयनित छात्रों को 5 नवंबर तक करना होगा रिपोर्ट
  • 30 अक्तूबर से डाउनलोड होंगे सीट अलॉटमेंट लेटर
Lucknow News : उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण निदेशालय, लखनऊ ने UP NEET UG 2024 काउंसलिंग के लिए मेरिट सूची जारी कर दी है। इसके साथ ही, स्ट्रे वैकेंसी चॉइस फिलिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। ऐसे में इच्छुक और पंजीकृत उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upneet.gov.in पर जाकर स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए अपनी पसंद भर सकते हैं।

28 अक्तूबर तक भरें चॉइस
स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए चॉइस फिलिंग की अंतिम तिथि 28 अक्तूबर है। जो उम्मीदवार यूपी नीट यूजी स्ट्रे वैकेंसी राउंड मेरिट लिस्ट में शॉर्टलिस्ट किए गए हैं, वे चॉइस फिलिंग और लॉकिंग प्रक्रिया के लिए पात्र हैं। चॉइस फिलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए, उम्मीदवारों को 25 अक्टूबर तक सुरक्षा जमा राशि का भुगतान करना अनिवार्य था।



इस दिन घोषित होगा परिणाम
काउंसलिंग शेड्यूल के अनुसार, स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 29 अक्तूबर को घोषित किया जाएगा। इसके बाद, उम्मीदवार 30 अक्तूबर से अपना सीट अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड कर सकेंगे। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 5 नवंबर तक आवंटित कॉलेज में जाकर अपनी सीट स्वीकार करनी होगी।

इन दस्तावेजों की होगी जरूरत
यूपी नीट काउंसलिंग 2024 के लिए उम्मीदवारों को कुछ आवश्यक दस्तावेजों की जरूरत होगी, जिसमें नीट यूजी 2024 का एडमिट कार्ड, स्कोरकार्ड, कक्षा 10 और 12 की अंकतालिका और उत्तीर्ण प्रमाण पत्र शामिल हैं। उम्मीदवार को यह दस्तावेज़ काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान प्रस्तुत करने होंगे।

ये भी पढ़ें- विमानों का विंटर शेड्यूल जारी : गोरखपुर एयरपोर्ट से रोज उड़ेंगे 8 विमान, सुबह-रात की उड़ानें होंगी बंद

Also Read

बोले- फूलन देवी की प्रॉपर्टी पर किया कब्जा, दिवाली के बाद आरक्षण पर बैठक

26 Oct 2024 03:45 PM

लखनऊ संजय निषाद का हरिशंकर बिंद पर पलटवार : बोले- फूलन देवी की प्रॉपर्टी पर किया कब्जा, दिवाली के बाद आरक्षण पर बैठक

संजय निषाद ने कहा कि जिसको टिकट नहीं मिला, वह दुनियाभर के आरोप लगाएगा ही, वैसे भी राजनीति में आरोपों का ही खेल है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से बातचीत के बाद निषाद समाज का बड़ा मुद्दा हल होने जा रहा है। निषाद समाज के आरक्षण पर बात हो गई है। इस संबंध में द... और पढ़ें