विमानों का विंटर शेड्यूल जारी : गोरखपुर एयरपोर्ट से रोज उड़ेंगे 8 विमान, सुबह-रात की उड़ानें होंगी बंद

गोरखपुर एयरपोर्ट से रोज उड़ेंगे 8 विमान, सुबह-रात की उड़ानें होंगी बंद
UPT | प्रतीकात्मक तस्वीर

Oct 26, 2024 13:25

नए शेड्यूल में कुछ फ्लाइट्स के समय में बदलाव किया गया है, जबकि अकासा एयरलाइंस ने अभी तक कोई सूचना नहीं दी है। यह शेड्यूल 27 अक्टूबर से 30 मार्च तक मान्य रहेगा...

Oct 26, 2024 13:25

Short Highlights
  • इंडिगो-एलायंस एयर ने जारी किया नया शेड्यूल
  • 6 एयरलाइंस की उड़ानों में समय परिवर्तन
  • गोरखपुर एयरपोर्ट से रोज उड़ेंगे 8 विमान
Gorakhpur News : गोरखपुर एयरपोर्ट पर 29 अक्टूबर से विंटर शेड्यूल लागू होने जा रहा है, जिसके तहत इंडिगो और एलायंस एयर ने नया कार्यक्रम जारी किया है। इस विंटर सीजन में, सुबह और रात के समय हवाईअड्डे पर कोई भी उड़ान न तो लैंड कर सकेगी और न ही उड़ान भरेगी। नए शेड्यूल में कुछ फ्लाइट्स के समय में बदलाव किया गया है, जबकि अकासा एयरलाइंस ने अभी तक कोई सूचना नहीं दी है। यह शेड्यूल 27 अक्टूबर से 30 मार्च तक मान्य रहेगा।

रोजाना उपलब्ध होंगी उड़ानें
जानकारी के अनुसार, गोरखपुर एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद और बेंगलुरु के लिए रोजाना उड़ानें उपलब्ध होंगी। इंडिगो, अकासा और एलायंस एयर के कुल आठ विमान इस मार्ग पर उड़ान भरेंगे। खासकर, सुबह दिल्ली से आने वाला इंडिगो का विमान 2:15 घंटे की देरी से गोरखपुर पहुंचेगा, जो यात्रियों के लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी है।



ये होगा नया शेड्यूल
इंडिगो के नए शेड्यूल के अनुसार, 27 अक्टूबर से गोरखपुर से दिल्ली के लिए उड़ान 12:25 बजे भरेगी। इसके अलावा, हैदराबाद के लिए 14:05 बजे, दिल्ली के लिए 16:20 बजे, कोलकाता के लिए 17:05 बजे और मुंबई के लिए 17:50 बजे उड़ानें निर्धारित की गई हैं। एलायंस एयर भी अब प्रतिदिन दिल्ली के लिए 18:50 बजे उड़ान भरेगी। हालांकि, अकासा एयरलाइन ने दिल्ली और बेंगलुरु के लिए उड़ानों के समय में बदलाव के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।

त्योहारी सीजन में स्पेशल ट्रेनों का संचालन
दीपावली और छठ पूजा के अवसर पर पूर्वोत्तर रेलवे ने 144 पूजा स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है, जो कुल 1,337 फेरों में संचालित की जाएंगी। इस घोषणा के तहत, गोरखपुर सहित विभिन्न रेलवे स्टेशनों से ये ट्रेनें विभिन्न महानगरों और प्रमुख शहरों के लिए चलाई जाएंगी। रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि इनमें से 86 ट्रेनें विशेष रूप से पूर्वोत्तर रेलवे के स्टेशनों से शुरू की गई हैं।

बता दें कि इस साल, पिछले वर्ष की तुलना में 140 प्रतिशत अधिक पूजा स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। यात्रियों की सुविधा के लिए, अधिकांश स्पेशल ट्रेनों के फेरे भी बढ़ाए गए हैं, जिससे त्योहारों के दौरान यात्रा करने वाले लोगों को बेहतर सेवा मिल सके।

ये भी पढ़ें- रविवार से लागू होगा नया विंटर शेड्यूल : महानगरों से जुड़ेगी काशी, बाबतपुर एयरपोर्ट से बढ़ेंगी 10 नई उड़ानें

Also Read

गोरखपुर में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट को लेकर कही मजेदार बात

26 Oct 2024 03:46 PM

गोरखपुर सीएम योगी ने रवि किशन की ली चुटकी : गोरखपुर में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट को लेकर कही मजेदार बात

गोरखपुर में सीएम योगी ने सांसद रवि किशन की चुटकी ली। कहा- यहां फ्लोटिंग रेस्टोरेंट चल रहा है। रवि किशन भले ही आपको फ्लोटिंग रेस्टोरेंट में खाना न खिलाएं, लेकिन आप जाइए। आपके लिए तैयार है। यह सुनकर मंच पर बैठे रवि किशन मुस्कुराने लगे। और पढ़ें