Lucknow News : भ्रष्ट पर एक्शन तो ईमानदार कर्मियों को सम्मानित कर रही योगी सरकार, कल इन दोनों को किया जाएगा प्रोत्साहित

भ्रष्ट पर एक्शन तो ईमानदार कर्मियों को सम्मानित कर रही योगी सरकार, कल इन दोनों को किया जाएगा प्रोत्साहित
UPT | सीएम योगी आदित्यनाथ

Jul 17, 2024 21:22

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अधिकारी एक तरफ जहां भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मचारियों पर जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत नकेल कसने में लगे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ योगी सरकार मेहनती...

Jul 17, 2024 21:22

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एक तरफ जहां भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मचारियों पर जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत नकेल कसा जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ योगी सरकार मेहनती और ईमानदार कर्मचारियों को पुरस्कृत भी कर रही है। ऐसा ही मामला गाजियाबाद से सामने आया है, जहां नगरीय परिवहन के तहत संचालित सिटी इलेक्ट्रिक बस के चालक और परिचालक (कंडक्टर) को उनकी ईमानदारी के लिए विभाग की संस्तुति पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किए जाने का निर्णय लिया गया है। इसके माध्यम से विभाग के अन्य कर्मचारियों को भी ईमानदारी के साथ कर्तव्यों के निर्वहन के लिए प्रेरित किया जाएगा। 

ड्राइवर और कंडक्टर को बस में मिला पर्स
दरअसल, बुधवार को गाजियाबाद सिटी ट्रांस लि. के तहत बहरामपुर डिपो की बस संख्या- UP14 KT 6554 में यात्रा करने के दौरान एक महिला का पर्स छुट गया था। घटना के समय बस लोनी रूट पर थी। बस कंडक्टर सतेंद्र (आईडी 231) एवं ड्राइवर आसिफ को यह पर्स मिला, जिस पर दोनों ने ईमानदारी का परिचय देते हुए प्राप्त हुए पर्स को गाजियाबाद सिटी ट्रांस.लि. के बहरामपुर बस डिपो में लाकर जमा कराया। बताया जा रहा है कि महिला के पर्स में 6 हजार रुपए नगद एवं अन्य जरूरी समान था। संबंधित महिला यात्री के परिजनों द्वारा पर्स पर दावा करने पर जांच किए जाने के उपरांत संबंधित दावेदारों को पर्स दे दिया गया। साथ ही दोनों कर्मचारियों की ईमानदारी से अन्य कर्मचारियों को भी ईमानदारी के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से संबंधित परिचालक सतेंद्र एवं चालक आसिफ को प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की गई है।

गुरुवार को दोनों कर्मचारियों को किया जाएगा प्रोत्साहित
डिपो की प्रबंधक संचालन ज्योति सक्सेना ने बताया कि कर्मचारियों में नैतिक कार्य संस्कृति को विकसित करने के उद्देश्य से नियमित परिचालकों की काउंसलिंग कमांड सेंटर से की जा रही है। उन्हें अपने रोजमर्रा के कार्यों में नैतिकता और पारदर्शिता के प्रति प्रेरित किया जा रहा है। नियमित निगरानी से प्रभावित परिचालकों द्वारा निष्ठा एवं ईमानदारी का निरंतर प्रदर्शन भी किया जा रहा है। इसी क्रम में ये घटना एक मिसाल है। इसको प्रोत्साहित करने के लिए गुरुवार को हम दोनों कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर रहे हैं, ताकि डिपो एवं विभाग के अन्य कर्मचारी भी इनसे प्रेरित हों सकें।

Also Read

स्वास्थ्य विभाग एलर्ट, बॉर्डर पर मरीजों की होगी स्क्रीनिंग

28 Aug 2024 08:04 PM

लखनऊ मंकी पॉक्स को लेकर यूपी में एडवाइजरी जारी : स्वास्थ्य विभाग एलर्ट, बॉर्डर पर मरीजों की होगी स्क्रीनिंग

देश भर में मंकी पॉक्स को लेकर एडवाइजरी जारी होने पर यूपी सरकार भी अलर्ट मोड पर है। स्वास्थ्य विभाग ने मंकी पॉक्स के चलते स्थानीय स्तर पर हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। अब सभी जनपदों के एंट्री प्वाइंट्स पर मरीजों की स्क्रीनिंग की जाएगी। और पढ़ें