Lucknow News : राजनीतिक दलों के आंदोलन व प्रदर्शन पुलिस कमिश्नर के सामने सबसे बड़ी चुनौती

राजनीतिक दलों के आंदोलन व प्रदर्शन पुलिस कमिश्नर के सामने सबसे बड़ी चुनौती
UPT | उपेन्द्र अग्रवाल, जेसीपी लखनऊ

May 11, 2024 19:05

यूपी की सबसे पहली पुलिस कमिश्नरी के तीसरे ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (कानून व्यवस्था) के सामने सबसे बड़ी चुनौती राजनीतिक दलों के आंदोलन प्रदर्शन, शहर में जाम…

May 11, 2024 19:05

Lucknow News : उत्तर प्रदेश की सबसे पहली पुलिस कमिश्नरी के तीसरे ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (कानून व्यवस्था) के सामने सबसे बड़ी चुनौती राजनीतिक दलों के आंदोलन प्रदर्शन, शहर में जाम और अपराधियों के जमानतदारों के सत्यापन, जिला बदर, गैंगस्टर जैसी कार्रवाई जैसे कार्य होते हैं। पेशेवर अपराधियों की निगरानी और उन पर कार्रवाई की जिम्मेदारी होती है।  

मार्च 2023 को सरकार ने 2005 बैच के आईपीएस उपेन्द्र अग्रवाल ने ज्वाइंटर कमिश्नर का दायित्व सौंपा। जिसके बाद उन्होंने फर्जी वकीलों सख्त कार्रवाई का सिलसिला शुरू किया। गुंडों को जिला बदर करने के साथ आंदोलनों के दौरान सरकारी संपत्तियों को नुकसान करने वालों पर कार्रवाई करके चर्चा में आये। इन दिनों पेशवेर अपराधियों को जिला बदर करने और गैंगस्टर की कार्रवाई करने की दिशा में तेजी से कार्य कर रहे हैं। लेकिन उससे पहले लखनऊ में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने की चुनौती भी स्वीकार की है। पुलिस कर्मियों को सेंसटाइज किया गया है कि बुजुर्ग मतदाताओं और महिलाओं को बूथ तक जाने में पूरी सुरक्षा प्रदान करें।

महिला पुलिसकर्मियों की होगी तैनाती
देखिये, कानून व्यवस्था के बेहतरी हमारा दायित्व है। यहां कई मंत्री, डिप्टी चीफ मिनिस्टर,पार्टियों के अध्यक्ष मतदान करते हैं लिहाजा सुरक्षा की अतिरिक्त व्यवस्था की जा रही है। पीएसी के साथ रैपिट एक्शन फोर्स भी तैनात की जाएगी। महिला पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया जाए। लखनऊ पुलिस ने इस बार नैतिक जिम्मेदारी भी लेने का फैसला लिया है। हम पुलिस कर्मियों को सेंसटाइज कर रहे हैं कि वह मित्र पुलिस की भूमिका में रहे। बुजुर्ग मतदाताओं और महिलाओं को हर संभव मदद करें। यह हिदायत भी दी गयी है कि मतदाताओं के साथ किसी तरह की बदसलूकी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

Also Read

चार आईएएस अ​फसरों का तबादला, राम सिंह वर्मा को यूपीएसआरटीसी के अपर प्रबंध निदेशक का जिम्मा

8 Jul 2024 02:33 PM

लखनऊ IAS transfers : चार आईएएस अ​फसरों का तबादला, राम सिंह वर्मा को यूपीएसआरटीसी के अपर प्रबंध निदेशक का जिम्मा

शासन की तबादला सूची के मुताबिक आईएएस अफसर राम सिंह वर्मा को मुख्य महाप्रबंधक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) से अपर प्रबंध निदेशक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के पद पर तैनात किया गया है। और पढ़ें