Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय में बीएचयू के 13 छात्रों के निलंबन पर प्रदर्शन

लखनऊ विश्वविद्यालय में बीएचयू के 13 छात्रों के निलंबन पर प्रदर्शन
UPT | बीएचयू के 13 छात्रों के निलंबन पर विरोध प्रदर्शन

Oct 03, 2024 22:04

13 छात्रों के निलंबन पर लखनऊ विवि में संयुक्त छात्र मोर्चा ने विरोध प्रदर्शन किया। निलंबित किए गये छात्र आईआईटी बीएचयू में गैंगरेप पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रहे थे।

Oct 03, 2024 22:04

Lucknow News : बीएचयू में 13 छात्रों के निलंबन पर लखनऊ विवि में संयुक्त छात्र मोर्चा ने विरोध प्रदर्शन किया। निलंबित किए गये छात्र आईआईटी बीएचयू में गैंगरेप पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रहे थे। विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों छात्रों ने हिस्सा लिया, जिन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा यौन हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने वालों को चुप कराने के फैसले की कड़ी निंदा की। 

अन्याय के खिलाफ एकजुट रहेंगे छात्र 
पूर्व एनएसयूआई इकाई अध्यक्ष शुभम खरवार ने कहा कि यह सिर्फ बीएचयू के छात्रों की नहीं, बल्कि पूरे छात्र समुदाय की लड़ाई है। यह लड़ाई उन सभी के लिए है जो न्याय के लिए खड़े होते हैं। आज अगर हम चुप रहते हैं, तो कल हर जगह ऐसी अन्यायपूर्ण घटनाएं दोहराई जाएंगी। हमें इस अन्याय के खिलाफ एकजुट रहना होगा। समाजवादी छात्र सभा के तौकील ने कहा कि अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण मिलना सिर्फ एक महिला पर हमला नहीं है, यह हर उस छात्र पर हमला है। जो अन्याय के खिलाफ आवाज उठाता है। आज बीएचयू में यह हो रहा है, कल यह कहीं और हो सकता है। 



दमनकारी व्यवस्था का होगा विरोध  
आईसा के समर ने कहा कि यह कोई अलग घटना नहीं है। बिलकिस बानो के बलात्कारियों का माला पहनाना, मणिपुर में महिलाओं पर हो रही हिंसा और विश्वविद्यालयों में छात्रों की आवाज को दबाना, यह सब पितृसत्ता और दमनकारी व्यवस्था का हिस्सा है। आइसा बीएचयू के छात्रों और देशभर की महिलाओं के साथ खड़ा है। हम इस राज्य-समर्थित हिंसा के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे। प्रदर्शन में एनएसयूआई प्रदेश महासचिव लालू कनौजिया, इकाई अध्यक्ष सुधांशु शर्मा, अहमद राजा खान समेत कृष्णा यादव, रितेश कुमार,मो. अर्सलान, अंकुश चौहान, अमित यादव, प्रीतम, गोपी, सोएब अली समेत छात्रसभा, आइसा व भीम आर्मी स्टूडेंट फेडरेशन से भी दर्जनों छात्र उपस्थित रहे।

Also Read

पुलिस की नौकरी छोड़ टीचर बने थे सुनील, मृतक के पिता बोले-बेटे ने मजदूरी करके पूरी की थी पढ़ाई

3 Oct 2024 10:53 PM

रायबरेली अमेठी में शिक्षक परिवार की हत्या का मामला : पुलिस की नौकरी छोड़ टीचर बने थे सुनील, मृतक के पिता बोले-बेटे ने मजदूरी करके पूरी की थी पढ़ाई

रायबरेली के सुदामापुर गांव निवासी शिक्षक व उसके परिवार की अमेठी में निर्मम हत्या कर दी गई। बदमाशों ने शिक्षक की पत्नी और दो मासूम बच्चों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। और पढ़ें