Lucknow News : सुप्रीम कोर्ट के फैसले का मदरसा बोर्ड के चेयरमैन ने किया स्वागत

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का मदरसा बोर्ड के चेयरमैन ने किया स्वागत
UPT | यूपी मदरसा बोर्ड

Apr 05, 2024 17:31

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से मुस्लिम धर्मगुरु और मदरसों से जुड़े लोगों में खुशी की लहर देखी जा रही है। उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के अध्यक्ष डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद ने भी अब इस मामले पर टिप्पणी जारी की है।

Apr 05, 2024 17:31

Lucknow News : यूपी के मदरसों को बंद किए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को फैसला सुनाते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से मुस्लिम धर्मगुरु और मदरसों से जुड़े लोगों में खुशी की लहर देखी जा रही है। उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के अध्यक्ष डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद ने भी अब इस मामले पर टिप्पणी जारी की है। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसला आने के बाद अपना बयान जारी करते हुए चेयरमैन ने इस फैसले का स्वागत किया।

उन्होंने अपने जारी किए हुए बयान में कहा कि रमजान में अलविदा के दिन सर्वोच्च अदालत के फैसले का हम स्वागत करते हैं। साथ ही इस केस से जुड़े सभी लोगों को बधाई देता हूं। इस फैसले पर मदरसे के छात्रों, प्रधानाचार्य, टीचरों को मुबारकबाद देना चाहूंगा। इफ्तिखार अहमद जावेद ने कहा कि रमजान के बाद उत्तर प्रदेश के मदरसे खुलेंगे और हमेशा की तरह अब भी यूपी के मदरसे प्रधानमंत्री के सपने को साकार करेंगे। उन्होंने कहा कि मदरसे एक हाथ में कुरान एक हाथ में कंप्यूटर की तर्ज पर काम करेंगे और मदरसे देश व प्रदेश की साक्षरता दर को बढ़ाने का काम कर रहे हैं। मदरसे पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति  को शिक्षित करने का कार्य कर रहे हैं ऐसे में मदरसे आगे भी इसी दिशा में कार्य करते रहेंगे।

Also Read

डॉक्टर की कार ने मोटरसाइकिल में मारी टक्कर, दो दोस्तों की मौत

6 Oct 2024 09:50 PM

लखनऊ Lucknow Crime : डॉक्टर की कार ने मोटरसाइकिल में मारी टक्कर, दो दोस्तों की मौत

महानगर इलाके में शनिवार देर रात तेज रफ्तार कार ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में मोटरसाइकिल सवार दो युवकों की मौत हो गई। आरोपी कार चालक किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) का डॉक्टर वैभव अग्रवाल बताया जा रहा है। और पढ़ें