Lucknow News : बैटरी चार्जिंग स्टेशन में लगी भीषण आग, एक घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

बैटरी चार्जिंग स्टेशन में लगी भीषण आग, एक घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने पाया काबू
UPT | बैटरी चार्जिंग स्टेशन में लगी भीषण आग

Oct 21, 2024 19:09

संजय गांधी पुरम में सोमवार शाम को बैटरी चार्जिंग स्टेशन में अचानक आग लग गई। बैटरी में विस्फोट के बाद लगी आग ने पूरे बैटरी गोदाम को अपनी आगोश में ले लिया। बैटरियों में हुए धमाके ने इलाके में खलबली मचा दी।

Oct 21, 2024 19:09

Lucknow News : गाजीपुर थाना क्षेत्र के संजय गांधी पुरम में सोमवार शाम को बैटरी चार्जिंग स्टेशन में अचानक आग लग गई। बैटरी में विस्फोट के बाद लगी आग ने पूरे बैटरी गोदाम को अपनी आगोश में ले लिया। बैटरियों में हुए धमाके ने इलाके में खलबली मचा दी। सूचना पर पहुंचे दलकल कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बैटरियां जल कर हुई खाक 
एफएसओ इंदिरानगर ने बताया कि शाम चार बजे से फायर स्टेशन को आग लगने की सूचना मिली। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। दमकल की टीम पहुंची तो बैटरी के गोदाम से भीषण लपटें उठ रही थीं। कई बैटरियां चार्ज में लगी हुई थीं। बैटरियों में विस्फोट होने से आग ने विकराल रूप ले लिया। देखते की देखते लपटें बाहर तक आने लगीं। गोदाम के बाहर खड़ी एक स्कूटी आग की जद में आकर जल गई। दमकल की टीम ने करीब एक घंटे की मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। 



शॉर्ट सर्किट से लगी आग  
गोदाम संचालक अंकित सिंह ने बताया की आग लगने से उनका लाखों का नुकसान हुआ है। पुलिस ने बताया की आग लाने की घटना में कोई भी घायल नहीं । आग पर दमकल कर्मचारियों ने काबू पा लिया है। इसके साथ ही चार्जिंग स्टेशन की पॉवर सप्लाई बंद कर दी गई है। आग की गंभीरता को देखते हुए दमकलकर्मी पूरी सतर्कता से काम किया। फिलहाल घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मौके पर मौजूद स्थानीय पुलिस ने बताया की आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन प्राथमिक तौर पर शॉर्ट सर्किट की संभावना जताई जा रही है।

Also Read

23 इलाकों में लगाई जाएगी नई मशीनें

21 Oct 2024 09:58 PM

लखनऊ लखनऊ में 100 से अधिक हेल्थ एटीएम होंगे शिफ्ट : 23 इलाकों में लगाई जाएगी नई मशीनें

राजधानी में स्थापित किए गए सौ से अधिक हेल्थ एटीएम में से कई को नए स्थानों पर स्थानांतरित किया जाएगा। इन एटीएम को अब ऐसे स्थानों पर शिफ्ट करने की योजना बनाई गई है। और पढ़ें