नीट यूजी-2024 : शिकायतकर्ता आयुषी पटेल के दस्तावेज निकले फर्जी, हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

शिकायतकर्ता आयुषी पटेल के दस्तावेज निकले फर्जी, हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका
UPT | कोर्ट का फैसला।

Jun 19, 2024 04:01

न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की ग्रीष्मावकाशकालीन एकल पीठ ने यह आदेश स्थानीय अभ्यर्थी आयुषी पटेल की याचिका पर दिया। याची ने मामले में कथित धांधली को लेकर एनटीए के खिलाफ जांच कराने के निर्देश केंद्र सरकार को जारी करने का अनुरोध किया था।

Jun 19, 2024 04:01

Lucknow News : नीट यूजी-2024 में कथित धांधली की शिकायत करने वाली आयुषी पटेल के दस्तावेज फर्जी पाए गए हैं। इस पर हाईकोर्ट ने उसकी याचिका खारिज कर दी है। साथ ही हाईकोर्ट ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए ) को मामले में समुचित करवाई करने की छूट भी दी है।

जानकारी के मुताबिक न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की ग्रीष्मावकाशकालीन एकल पीठ ने यह आदेश स्थानीय अभ्यर्थी आयुषी पटेल की याचिका पर दिया। याची ने मामले में कथित धांधली को लेकर एनटीए के खिलाफ जांच कराने के निर्देश केंद्र सरकार को जारी करने का अनुरोध किया था। मंगलवार को सुनवाई के समय एनटीए के अधिवक्ता ने पहले के आदेश पर याची का जब रिकॉर्ड पेश किया तो पता चला कि याचिका के साथ दाखिल दस्तावेज फर्जी थे। आवेदन का जो रजिस्ट्रेशन नंबर याची अपना होने का दावा कर रही थी, वह भी गलत था। इस पर याची के अधिवक्ता ने कोर्ट से याचिका पर जोर न देने की अनुमति मांगी। इसके बाद कोर्ट ने कहा कि याचिका फर्जी दस्तावेज लगाकर दाखिल की गई, लिहाजा मामले में कानूनी कार्रवाई करने से प्राधिकारियों को रोका नहीं जा सकता। इस टिप्पणी के साथ कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी।

उधर, केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिवक्ता ने कहा कि नीट-2024 में कोई धांधली नहीं हुई है। याची खुद धांधली होने का गलत दावा कर रही थी। उन्होंने बताया कि अदालत ने इसी मामले में दाखिल एक अन्य याचिका पर भी याची द्वारा जोर न देने के आधार पर खारिज कर दिया। साथ ही मामले में एनटीए को समुचित करवाई करने की छूट दी है। 

Also Read

एसटीएफ ने चार तस्करों को दबोचा, 30 लाख की अवैध शराब बरामद

5 Jul 2024 03:03 PM

लखनऊ UP Crime: एसटीएफ ने चार तस्करों को दबोचा, 30 लाख की अवैध शराब बरामद

गिरफ्तार अभियुक्तों ने एसटीएफ को पूछताछ में बताया कि उन लोगों का एक गिरोह है जो अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध शराब की तस्करी करता है। यह अवैध शराब हरियाणा के मुरथल से लोड कराई गई थी और इसे वह लोग बिहार लेकर जा रहे थे। और पढ़ें