लखनऊ में मीडिया कर्मियों पर भड़के ऐशबाग रामलीला के आयोजक : चंद मिनट में पारा हुआ ठंडा, मांगी माफी

चंद मिनट में पारा हुआ ठंडा, मांगी माफी
UPT | आयोजक हरिश्चंद्र अग्रवाल अचानक मीडिया पर भड़क गए।

Oct 13, 2024 13:32

रामलीला मैदान में दशहरे के दौरान आयोजक हरिश्चंद्र अग्रवाल अचानक मीडिया पर भड़क गए। उन्होंने मंच पर माइक लेकर मीडिया कर्मियों से कहा कि कवरेज करना है तो करें नहीं तो यहां से चले जाएं।

Oct 13, 2024 13:32

Lucknow News : लखनऊ के ऐशबाग रामलीला मैदान में दशहरे के दौरान आयोजक हरिश्चंद्र अग्रवाल अचानक मीडिया पर भड़क गए। उन्होंने मंच पर माइक लेकर मीडिया कर्मियों से कहा कि कवरेज करना है तो करें नहीं तो यहां से चले जाएं। मीडिया कर्मियों पर आयोजक हरिश्चंद्र अग्रवाल ने कार्यक्रम में व्यवधान डालने का भी आरोप लगाया। कुछ ही देर बाद वह बैकफुट पर आ गए। हरिश्चंद्र अग्रवाल फिर मंच पर आये और सभी मीडिया कर्मियों से माफी मांगी।

सुरक्षा के साथ मनाया गया दशहरा उत्सव  
राजधानी में शनिवार को सबसे बड़ा रावण का पुतला ऐशबाग के रामलीला मैदान में जलाया गया। इसकी ऊंचाई 60 फीट थी। राज्यसभा सदस्य डा दिनेश शर्मा, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक रात 9 बजे रावण का दहन करने पहोंचे थे। दहन से पहले आतिशबाजी और रामलीला का मंचन किया गया। मंचन में भगवान श्रीराम द्वारा रावण का वध करते हुए दिखाया गया। इसके अलावा राजाजीपुरम, सीतापुर रोड, सदर आलमबाग, डालीगंज, खदरा, महानगर सहित विभिन्न स्थानों पर रावण दहन किया गया। दशहरा उत्सव में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। दमकल विभाग की टीमें मौके पर तैनात थी, ताकि आग लगने की किसी भी स्थिति से निपटा जा सके। पुलिस बल और सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई थी, ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके।



45वां दशहरा मेला समारोह 
श्रीरामचंद्र सांस्कृतिक कला एवं सामाजिक सेवा समिति की ओर से शनिवार को 45वां दशहरा मेला समारोह कानपुर रोड, एलडीए कॉलोनी स्थित जय जगत पार्क में आयोजित किया गया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि महापौर सुषमा खर्कवाल, सरोजनीनगर विधायक डा. राजेश्वर सिंह और पूर्व मंत्री डा. महेंद्र सिंह मौजूद थे। मेले में राम-रावण युद्ध के बाद 45 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया गया। इसके अलावा गोमती नगर के बड़ी जुगौली रेलवे क्रासिंग के पास रावण और कुंभकर्ण के पुतले जलाए गए, जिनकी ऊंचाई क्रमशः 40 फीट और 35 फीट थी। इस कार्यक्रम का समापन रात 8 बजे आतिशबाजी के साथ रावण और कुंभकर्ण के पुतलों के दहन के साथ हुआ।

Also Read

बोले- परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा व सरकारी नौकरी दे सरकार, दोषियों पर करे कार्रवाई

13 Oct 2024 03:00 PM

लखनऊ अमन गौतम के परिवार से मिले चन्द्रशेखर रावण : बोले- परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा व सरकारी नौकरी दे सरकार, दोषियों पर करे कार्रवाई

विकास नगर के सेक्टर आठ में दस अक्टूबर की रात पुलिस हिरासत में दलित युवक की मौत के बाद सियासत तेज हो गई है। चंद्रशेखर आजाद ने रविवार को मृतक अमन के घर पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की। और पढ़ें