Lucknow News : मोहनलालगंज रेलवे क्रासिंग पर नहीं बन सका ओवरब्रिज, राहगीरों को हो रही समस्या

मोहनलालगंज रेलवे क्रासिंग पर नहीं बन सका ओवरब्रिज, राहगीरों को हो रही समस्या
UPT | मोहनलालगंज रेलवे क्रासिंग पर नहीं बन सका ओवरब्रिज।

Sep 20, 2024 14:45

राजधानी के मोहनलालंज रेलवे क्रासिंग पर आए दिन जाम लगता है। स्थानीय लोग लम्बे समय से यहां पर रेलवे ओवरब्रिज बनवाए जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन अब तक यहां पर रेलवे ब्रिज नहीं बन पाया है।

Sep 20, 2024 14:45

Lucknow News : राजधानी के मोहनलालंज रेलवे क्रासिंग पर आए दिन जाम लगता है। स्थानीय लोग लम्बे समय से यहां पर रेलवे ओवरब्रिज बनवाए जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन अब तक यहां पर रेलवे ब्रिज नहीं बन पाया है। रेलवे ब्रिज यहां एक बड़ा चुनावी मुद्दा भी रहा है, लेकिन सिर्फ इसके नाम पर सियासत होती चली आ रही है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव, 2022 विधानसभा चुनाव और हाल ही में हुए 2024 के लोकसभा चुनाव में रेलवेब्रिज बनाने के मुद्दे पर सभी दलों के प्रत्याशियों ने खूब वोट मांगें। लेकिन अब यह सिर्फ एक चुनावी जुमला ही बनकर रह गया है। 

संसद में भी उठ चुका है मुद्दा
हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा सत्र में समाजवादी पार्टी के सांसद आरके चौधरी ने संसद में मोहनलालगंज रेलव क्रासिंग पर ओवरब्रिज बनवाए जाने की मांग की है। इसके बाद सपा सांसद ने रेलमंत्री को पत्र लिखकर भी इस मामले से अवगत कराया है। सपा सांसद आरके चौधरी ने बताया कि क्षेत्र में यह एक बड़ी समस्या है, इसके समाधान के लिए हम लगातार आवाज उठा रहे हैं। 



क्या कहते हैं स्थानीय लोग
मऊ निवासी अरुणेश प्रताप ने बताया कि रोजाना काफी संख्या में लोग रेलवे क्रॉसिंग पर जाम में जूझते हैं। लम्बे समय से हमारी मांग है कि यहां पर ओवरब्रिज बनाया जाए। मोहनलालगंज कस्बा निवासी राज किशोर रावत ने बताया कि कई बार एम्बुलेंस इस जाम में फंस जाती हैं, जिससे मरीजों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। स्कूल जाने वाले बच्चों को कई बार जाम में फसंने की वजह से देरी हो जाती है।

अनूपगंज रेलवे क्रॉसिंग पर शुरू हो चुका काम
गोसाईगंज की अनूपगंज रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज का काम शुरू हो गया है। मोहनलालगंज के साथ अनूपगंज में भी रेलव क्रासिंग पर ओवर ब्रिज की लम्बे समय से मांग हो रही थी। लेकिन पिछले 16 अगस्त से अनूपगंज रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज का काम शुरू हो चुका है। अब लोगों की मांग है कि मोहनलालगंज में भी जल्द ही रेलवे ओवरब्रिज का काम शुरू किया जाए।

Also Read

भाकियू ने दी सीएम आवास घेरने की चेतावनी

20 Sep 2024 04:36 PM

लखनऊ किसानों ने आवास-विकास और एलडीए के खिलाफ किया प्रदर्शन : भाकियू ने दी सीएम आवास घेरने की चेतावनी

किसानों ने लखनऊ विकास प्राधिकरण और आवास विकास की नीतियों के खिलाफ शुक्रवार को शहीद पथ पर स्थित ट्रू वैल्यू के पास प्रदर्शन किया। और पढ़ें