मुख्तार अंसारी की मौत पर ओवैसी का बयान : सरकार पर उठाया सवाल, अतीक अहमद का भी किया जिक्र 

सरकार पर उठाया सवाल, अतीक अहमद का भी किया जिक्र 
UPT | मुख्तार अंसारी, असदुद्दीन ओवैसी

Mar 29, 2024 17:45

मुख्तार अंसारी की मौत पर बोलते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने अतीक अहमद का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि ये दूसरा मौका है जब ज्यूडिसियल कस्टडी में किसी की मौत हुई है। इससे पहले...

Mar 29, 2024 17:45

Short Highlights
  • अखिलेश यादव, स्वामी प्रसाद मौर्य सहित कई नेताओं ने अपनी बात रखी है।
  • ज्यूडिसियल कस्टडी में किसी की जान गई है : असदुद्दीन ओवैसी
Lucknow News : माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत के बाद से ही देशभर में इसकी चर्चा हो रही है। मौत के बाद मुख्तार अंसारी के परिवार की तरफ से जेल प्रशासन पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। साथ ही इसे लेकर राजनीति भी गरमाई हुई है।मुख्तार अंसारी की मौत पर सवाल खड़ा करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने प्रदेश की सरकार को घेरा है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने शुक्रवार को कहा कि न्यायिक हिरासत में आखिर किसी की मौत कैसे हो गई ? इसकी जांच तो होनी ही चाहिए।

अपने बयान में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि परिवार जो भी कह रहा है, उस पर विचार करने की जरूरत है। साथ ही परिवार का कहना है कि न्यायिक हिरासत में मुख्तार अंसारी को धीमा जहर दिया जा रहा था। उन्होंने आगे जोड़ा कि मुख्तार अंसारी का परिवार सुप्रीम कोर्ट गया और परिवार ने आशंका जताई थी कि मुख्तार अंसारी को जेल के अंदर मार दिया जाएगा। तब यूपी की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि जेल में उसकी देखरेख की जाएगी। लेकिन सही से उनकी तबियत का ख्याल नहीं रखा गया। ओवैसी ने मांग की कि इस घटना की सही से जांच हो।

  अतीक अहमद के मौत पर भी उठाया सवाल 
मुख्तार अंसारी की मौत पर बोलते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने अतीक अहमद का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि ये दूसरा मौका है जब ज्यूडिसियल कस्टडी में किसी की मौत हुई है। इससे पहले एक का शूटआउट  हुआ और अब दूसरे को जहर देने की बात कही गई है।  राजनीति के सवाल पर कहा कि राजनीती की कोई बात नहीं है। एक की जान गई है। ज्यूडिसियल कस्टडी में किसी की जान गई है।ओवैसी के अलावा कई और नेताओं ने भी इस प्रकरण पर सवाल खड़े किए हैं। अखिलेश यादव, स्वामी प्रसाद मौर्य सहित कई नेताओं ने इस मौके पर अपनी बात रखी है।

Also Read

डॉ. आरपी सिंह बनाए गए यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष

18 Sep 2024 11:52 AM

लखनऊ UP News : डॉ. आरपी सिंह बनाए गए यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष

डॉ. आरपी सिंह को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया है। रवींद्र प्रताप सिंह सीपीडब्ल्यूडी में चीफ इंजीनियर थे। इस नई नियुक्ति के बाद रवींद्र प्रताप सिंह को राज्यमंत्री का दर्जा मिल गया है। और पढ़ें