सतर्क रहें अभ्यर्थी : यूपी पुलिस सिपाही भर्ती के दोबारा एग्जाम में भी पैसे लेकर पेपर लीक के दावे, भर्ती बोर्ड ने कहा- एसटीएफ कार्रवाई करेगी

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती के दोबारा एग्जाम में भी पैसे लेकर पेपर लीक के दावे, भर्ती बोर्ड ने कहा- एसटीएफ कार्रवाई करेगी
UPT | UP Police Constable

Aug 20, 2024 13:44

यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने कहा कि कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पुलिस की सीधी भर्ती का प्रश्न पत्र उपलब्ध कराने के दावे किए जा रहे हैं। जिसके बाद अभ्यार्थियों से पैसे देकर प्रश्न पत्र देने जैसी बातें की जा रही है....

Aug 20, 2024 13:44

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक होने के बाद परीक्षा दोबारा से 23 अगस्त से होने वाली है। यह परीक्षा पांच दिनों तक होनी है। परीक्षा 23 अगस्त से 31 अगस्त तक आयोजित की जाएगी। इसको लेकर 23 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज जारी कर दिया गया है। परीक्षा की पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए एसटीएफ और जिलों की पुलिस द्वारा सॉल्वर गैंग, नकल माफिया गिरोह और पेपर लीक गिरोह की निगरानी बढ़ा दी गई है। लेकिन इन सब के बावजूद भी यूपी पुलिस सिपाही भर्ती के दोबारा एग्जाम में भी पैसे लेकर पेपर लीक के दावे किए जा रहे हैं। हालांकि यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अभ्यार्थियों को ठगों से सावधान रहने की अपील की है। 

ठगों से सावधान रहने की अपील
यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने कहा कि कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पुलिस की सीधी भर्ती का प्रश्न पत्र उपलब्ध कराने के दावे किए जा रहे हैं। जिसके बाद अभ्यार्थियों से पैसे देकर प्रश्न पत्र देने जैसी बातें की जा रही है। बोर्ड ने इन दावों को पूरी तरह गलत बताया है। बोर्ड ने कहा कि इस तरह के लोगों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। 
दो शिफ्ट में होगी परीक्षा
यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित हो रही है। ये परीक्षा दो शिफ्ट में होनी है। पहली शिफ्ट में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट में दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक परीक्षा होनी है। अभ्यार्थियों को परीक्षा केंद्र पर दो घंटे पहले पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं ताकि सत्यापन की प्रक्रिया ठीक से हो सके। इसके साथ ही सभी अभ्यार्थियों को प्रवेश पत्र के साथ फोटो आईडी का होना आवश्यक है। इसके साथ ही परीक्षा के लिए सख्त गाइडलाइंस भी जारी की गई है। परीक्षा केंद्र पर आधे घंटे पहले ही एंट्री बंद कर दी जाएगी।

फरवरी महीने में हुआ था पेपर लीक 
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा इसी साल फरवरी महीने में कराई गई थी। लेकिन, पेपर लीक के आरोपों के बाद इसे निरस्त कर दिया गया, सीएम योगी ने इस परीक्षा को छह महीने में फिर से कराने का दावा किया था। जिसके बाद अब ये परीक्षा कराई जा रही है।

इस लिंक से करें डाउनलोड
बता दें 23 अगस्त को हाने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो चुका है। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in या https://ctcp24.com/uppbpbcst23/index.aspx से डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड प्रक्रिया में, उम्मीदवारों को अपना लॉगिन विवरण दर्ज करना होगा और फिर एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेना होगा। साथ ही यह सलाह दी जाती है कि उम्मीदवार परीक्षा के दिन के लिए A4 साइज के कागज पर सभी पृष्ठों का प्रिंटआउट लेकर जाएं।

Also Read

साधु के भेष में मठ में पहुंचा गैर समुदाय का युवक, आई़डी देख उड़े सबके होश

18 Sep 2024 01:23 AM

रायबरेली Raebareli News : साधु के भेष में मठ में पहुंचा गैर समुदाय का युवक, आई़डी देख उड़े सबके होश

रायबरेली के डलमऊ में स्थित मठ में उस समय बवाल मच गया, जब साधु संतों से दीक्षा लेने के लिए जम्मू कश्मीर का रहने वाला दूसरे समुदाय... और पढ़ें