Lucknow News : यात्रियों को मिलेगा 24 घंटे ठंडा पानी, रोडवेज बस स्टैंड पर 100 वाटर कूलर लगाने की योजना

यात्रियों को मिलेगा 24 घंटे ठंडा पानी, रोडवेज बस स्टैंड पर 100 वाटर कूलर लगाने की योजना
UPT | UPSRTC

Jun 26, 2024 22:04

बस स्टैंड पर बेहतर सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश परिवहन निगम और भारत पेट्रोलियम कंपनी के बीच एमओयू साइन किया गया।

Jun 26, 2024 22:04

Short Highlights
  • परिवहन निगम और बीपीसीएल कंपनी के बीच एमओयू साइन
  • भविष्य में भी बीपीसीएल परिवहन निगम के साथ जुड़कर अन्य क्षेत्रों में काम करेंगे 
Lucknow News : यात्रियों को आरामदायक यात्रा अनुभव और बस अड्डों पर सुविधाएं देने के लिए योगी सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। इस दिशा में परिवहन निगम ने बुधवार को भारत पेट्रोलियम कंपनी के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) किया है। इसके अंतर्गत, परिवहन निगम के 100 बस स्टेशनों पर वाटर कूलर लगाए जाएंगे, जिससे यात्रियों को 24 घंटे स्वच्छ और ठंडा पानी मिलेगा।

यूपी परिवहन निगम और बीपीसीएल कंपनी के बीच एमओयू
उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह के निर्देश पर, यात्रियों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश परिवहन निगम और भारत पेट्रोलियम कंपनी के बीच एमओयू साइन किया गया। इस समझौते पर हस्ताक्षर के समय, परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर, अपर प्रबंध निदेशक प्रणता ऐश्वर्या, मुख्य प्रधान प्रबंधक प्राविधिक राजीव आनंद और अन्य प्रमुख अधिकारी मौजूद थे। भारत पेट्रोलियम की ओर से राहुल टंडन और बिजनेस हेड मनोज मेनन उपस्थित थे।

80 लीटर क्षमता के 100 वाटर कूलर उपलब्ध होंगे  
प्रबंध निदेशक ने बताया कि 100 वाटर कूलर बस स्टेशनों पर लगने के बाद यात्रियों को स्वच्छ और ठंडा पानी 24 घंटे उपलब्ध रहेगा। यह पहल बीपीसीएल के कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) उत्तरदायित्व के अंतर्गत की गई है। इन वाटर कूलर्स की क्षमता 80 लीटर होगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में भी बीपीसीएल परिवहन निगम के साथ जुड़कर अन्य क्षेत्रों में काम करेगा। उल्लेखनीय है कि बीपीसीएल द्वारा परिवहन निगम में डीजल आपूर्ति का कार्य भी अन्य कंपनियों के साथ प्रारंभ किया गया है। 

Also Read

अगले 5 दिनों तक रुक-रुककर होगी बारिश, इन जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट

3 Jul 2024 10:11 AM

लखनऊ UP Weather Update : अगले 5 दिनों तक रुक-रुककर होगी बारिश, इन जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट

उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बुधवार से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। कई जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। कुछ क्षेत्रों में अतिवृष्टि की आशंका भी जताई जा रही है। प्रशासन ने लोगो... और पढ़ें