मृत बारहसिंगा के साथ तस्वीर वायरल : तिहरे हत्याकांड के आरोपी लल्लन खान और भतीजे पर मामला दर्ज

तिहरे हत्याकांड के आरोपी लल्लन खान और भतीजे पर मामला दर्ज
UPT | Barasingha Poaching

Oct 02, 2024 10:21

वन विभाग का कहना है कि लल्लन खान पहले भी वन्यजीवों की अवैध तस्करी में लिप्त पाया गया था। प्रशासनिक अनुमति मिलने के बाद लल्लन के सील किए गए मकान की तलाशी ली जाएगी ताकि इस मामले से जुड़े साक्ष्य मिल सकें। बताया जा रहा है कि मलिहाबाद पुलिस ने ख्वाजा गौस को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

Oct 02, 2024 10:21

Lucknow News : मलिहाबाद में तिहरे हत्याकांड के आरोपी लल्लन खान पर एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बार वन महकमे की ओर से लल्लन और उसके भतीजे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। ये कार्रवाई सोशल मीडिया पर एक वायरल तस्वीर को लेकर हुई है, जिसमें लल्लन खान का भतीजा ख्वाजा मोहम्मद गौस खान मृत बारहसिंगा के साथ नजर आ रहा है। जांच के बाद, वन विभाग ने वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए मलिहाबाद कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। एसीपी मलिहाबाद धर्मेंद्र रघुवंशी ने बताया कि जांच के दौरान हिस्ट्रीशीटर लल्लन खान और उसके भतीजे की पहचान हुई। इसके बाद दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है।

लल्लन खान के सील मकान की ली जाएगी तलाशी
वन विभाग का कहना है कि लल्लन खान पहले भी वन्यजीवों की अवैध तस्करी में लिप्त पाया गया था। प्रशासनिक अनुमति मिलने के बाद लल्लन के सील किए गए मकान की तलाशी ली जाएगी ताकि इस मामले से जुड़े साक्ष्य मिल सकें। बताया जा रहा है कि मलिहाबाद पुलिस ने ख्वाजा गौस को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इस पर उसने तस्वीर करीब दस साल पुरानी बताई, जो लल्लन खान के लखनऊ स्थित घर की है। 



लल्लन के खिलाफ पैरवी कर रहा भतीजा, लगाए ये आरोप
ख्वाजा गौस खान के मुताबिक वह लल्लन के खिलाफ मुकदमे में पैरवी कर रहा है। इसलिए मुख्य आरोपी ने उनकी तस्वीर एडिट कर वायरल की है, जिससे वह मामले में फंस जाए। उसने बताया कि लल्लन खान अक्सर शिकार किया करता था और शिकार किए गए जानवरों को अपने घर लाया करता था। तिहरे हत्याकांड के बाद उसका लल्लन खान से संपर्क बंद हो गया था। 

मलिहाबाद में तिहरे हत्याकांड का मुख्य आरोपी है लल्लन खान
दरअसल महिलाबाद में इस वर्ष फरवरी में जमीन विवाद में लल्लन खान ने बेटे फराज के साथ मिलकर फरीद खान की पत्नी फरहीन, बेटे हंजला और चचेरे भाई ताल की दिनदहाड़े हत्या कर दी थी। फरहीन ख्वाजा गौस खान की मामी हैं। इस वजह से वह मामले में लल्लन खान के खिलाफ पैरवी कर रहा है। इसके बाद से दोनों पक्ष आमने सामने हैं।

लल्लन खान का इलाके में आतंक
इलाके में लल्लन और उसके परिवार का आतंक इस हद तक रहा कि कोई भी उनके खिलाफ आवाज नहीं उठाता था। लल्लन का क्राइम की दुनिया में पुराना नाता रहा है। 80 के दशक में लखनऊ के काकोरी इलाके में उसकी काफी दबंगई थी, और उस पर 24 से अधिक केस दर्ज थे। लल्लन को 'गब्बर खान' के नाम से जाना जाता था, और उसके पास अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा था।
 

Also Read

सीएम योगी ने राष्ट्रपिता की प्रतिमा पर की पुष्पांजलि, बताया-भारतीय स्वतंत्रता संग्राम का महानायक

2 Oct 2024 12:44 PM

लखनऊ गांधी जयंती : सीएम योगी ने राष्ट्रपिता की प्रतिमा पर की पुष्पांजलि, बताया-भारतीय स्वतंत्रता संग्राम का महानायक

सीएम योगी ने महात्मा गांधी की 155वीं जयंती के अवसर पर लखनऊ के जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वे भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक और राष्ट्रपिता हैं। और पढ़ें