Lucknow News : चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की कार्यवाही, तीन अपराधियों को किया जिलाबदर

चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की कार्यवाही, तीन अपराधियों को किया जिलाबदर
सोशल मीडिया | अपराधी के घर पर पुलिस

Apr 28, 2024 14:16

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनज़र पुलिस ने तीन अपराधियों को लखनऊ सीमा से किया जिला बदर घर पर चस्पा की नोटिस, 6 महीने के भीतर अगर घर या लखनऊ सीमा में पाए गए तो होगी कार्यवाही...

Apr 28, 2024 14:16

Lucknow : लोकसभा चुनाव 2024 में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए लगातार पुलिस और प्रशासन लगे हुए हैं। इसी क्रम में राजधानी लखनऊ के तीन अपराधियों को जिला बदर घोषित किया गया है इन अपराधियों को आने वाले 6 महीना तक जिले की सीमा से बाहर रखा जाएगा।

20 मई को होगी वोटिंग- देश में आम चुनाव चल रहे हैं दो फेस की वोटिंग हो चुकी है वहीं राजधानी लखनऊ में 20 में को वोटिंग होनी है जिसकी तैयारी में जिला प्रशासन और पुलिस लगातार लगे हुए हैं लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बनाए रखने के लिए लगातार पुलिस अपराधियों पर शिकंजा कस रही है वहीं हिस्ट्रीशीटर और अन्य अपराधियों पर कार्यवाही भी की जा रही है। चुनाव में मतदान के दिन किसी भी तरह की लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति खराब ना हो इसके लिए पुलिस द्वारा अपराधियों को जिला बदल घोषित किया जा रहा है इसी क्रम में राजधानी लखनऊ के तीन अपराधियों को पुलिस ने जिला बदर करने की कार्यवाही की है। पुलिस ने अपराधी शाबुद्दीन उर्फ पप्पू घोसी, कमालुद्दीन उर्फ टीपू, निवासी इरादतनगर मदेयगंज और खतीब निवासी शिवनगर रुद्रपुर खदरा के घर पर नोटिस चिपका दी है इस दौरान मुनादी भी कराई गई अगर आरोपी घर और जिले में पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ गुंडा अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी।

इन धाराओं में दर्ज है मुकदमा- बताते चलें आरोपी शाबुद्दीन के खिलाफ सात कमालुद्दीन के खिलाफ पांच और खतीब के खिलाफ सात मुकदमा अलग-अलग धाराओं में लखनऊ के विभिन्न स्थानों में दर्ज हैं। इन तीनों अपराधियों को 6 महीने के लिए जिला बदर घोषित किया गया है अगर इन तीनों में से कोई भी अपराधी इन 6 महीना के भीतर अपने घर या लखनऊ जिले की सीमा में पाया गया तो इन पर गुंडा एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी।

Also Read

अगले 5 दिनों तक रुक-रुककर होगी बारिश, इन जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट

3 Jul 2024 10:11 AM

लखनऊ UP Weather Update : अगले 5 दिनों तक रुक-रुककर होगी बारिश, इन जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट

उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बुधवार से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में भी बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। कई जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। कुछ क्षेत्रों में अतिवृष्टि की आशंका भी जताई जा रही है। प्रशासन ने लोगो... और पढ़ें