Eid Ul Fitr 2024 : यूपी में ईद को लेकर पुलिस अलर्ट, सुरक्षा के किए गए खास इंतजाम

यूपी में ईद को लेकर पुलिस अलर्ट, सुरक्षा के किए गए खास इंतजाम
UPT | ईद उल फितर की नमाज।

Apr 10, 2024 17:07

यूपी में 37018 ईदगाहों और मस्जिदों में ईद उल फितर की नमाज अदा की जाएगी। ईद को लेकर पुलिस की तैयारियां जोरों पर है। पुलिस किसी भी तरह के उपद्रवी तत्वों से निपटने के पूरी तरह तैयार है। लखनऊ में ईद की नमाज ...

Apr 10, 2024 17:07

Lucknow News : लखनऊ में ईद की नमाज सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस तैयार है। एडीजी लखनऊ ने कहा कि यूपी में कुल 37018 ईदगाहों और मस्जिदों में ईद उल फितर की नमाज अदा की जाएगी। समस्त परंपरागत कार्यक्रमों को सूचीबद्ध किया गया है। ईद उल फितर के मद्देनजर 2912 संवेदनशील स्थानों की पहचान की गई है। इन जगहों पर सेक्टर स्कीम लागू की गई है। ईद की नमाज सकुशल संपन्न कराने के लिए 2403 गोष्ठियां हो चुकी हैं।

साफ-सफाई और बिजली का व्यापक इंतजाम
साफ-सफाई, विद्युत व्यवस्था एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं के लिए नगर निगम स्वास्थ्य विभाग एवं विद्युत विभाग से समन्वय स्थापित किया गया है। सभी जिलों और कमिश्नरेट में दंगा नियंत्रण योजना का पूर्वा अभ्यास किया गया है। 

ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जाएगी
ईद की नमाज सकुशल संपन्न कराने के लिए 241 कंपनी PAC बल, 3 कंपनी SDRF, 8 कंपनी सीएपीएफ और 229 कंपनी capf  लगाई गई है। पुलिस मुख्यालय से दो अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और 6 पुलिस उपाधीक्षकों को भी ड्यूटी पर लगाया गया है। सिविल ड्रेस में महिला पुलिसकर्मियों की एक टीम को बॉडी वार्न कैमरा एवं वर्नाक्यूलर के साथ तैनात किया गया है। नमाज स्थलों के आसपास ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जाएगी। इसके साथ ही कॉल 112 की 4800 दोपहिया वाहनों की ड्यूटी लगाई गई है।

ये भी पढ़ें :-इस बार देश में ईद का त्योहार 2 दिन मनाया जाएगा, केरल-तमिलनाडु में अदा की गई ईद उल फितर की नमाज

Also Read

शादी डॉट कॉम पर युवक से हुई दोस्ती,  इमरजेंसी बताकर साढ़े चार लाख ठगे, जानें क्या है पूरा मामला

9 Jul 2024 02:15 AM

लखनऊ Lucknow News : शादी डॉट कॉम पर युवक से हुई दोस्ती,  इमरजेंसी बताकर साढ़े चार लाख ठगे, जानें क्या है पूरा मामला

यूपी की राजधानी लखनऊ के मड़ियांव इलाके में एक युवक युवती को शादी का झांसा देकर ठगी करके भाग गया। युवक को युवती से मुलाकात shaadi.com पर हुई थी। लड़के ने भरोसा.... और पढ़ें