Lucknow News : शहर में आज रहेगा बिजली संकट, देखें कहीं आपका इलाका तो नहीं शामिल

शहर में आज रहेगा बिजली संकट, देखें कहीं आपका इलाका तो नहीं शामिल
UPT | Power Cut

Oct 22, 2024 09:14

सीतापुर रोड स्थित श्रीनगर इलाके में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक बिजली की आपूर्ति नहीं होगी। मरम्मत कार्य के चलते इस अवधि में निवासियों को वैकल्पिक व्यवस्थाओं का सहारा लेना पड़ सकता है। बिजली विभाग ने निवासियों को समय पर सूचित कर दिया है ताकि वे अपने दैनिक कार्यों में समायोजन कर सकें।

Oct 22, 2024 09:14

Lucknow News : राजधानी में बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए मरम्मत कार्य जारी है। इस वजह से शहर के विभिन्न इलाकों के लोगों को पावर कट का सामना करना पड़ रहा है। शहर के चार प्रमुख इलाकों में मरम्मत कार्य के चलते आज बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। अहिबरनपुर डालीगंज क्षेत्र में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली नहीं आएगी। इस समयावधि में बिजली कटौती के कारण स्थानीय निवासियों को कठिनाई हो सकती है।

श्रीनगर, सीतापुर रोड पर भी बिजली आपूर्ति बंद
सीतापुर रोड स्थित श्रीनगर इलाके में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक बिजली की आपूर्ति नहीं होगी। मरम्मत कार्य के चलते इस अवधि में निवासियों को वैकल्पिक व्यवस्थाओं का सहारा लेना पड़ सकता है। बिजली विभाग ने निवासियों को समय पर सूचित कर दिया है ताकि वे अपने दैनिक कार्यों में समायोजन कर सकें।



प्रियदर्शिनी कॉलोनी और नया पुरवा में बिजली ठप
प्रियदर्शिनी कॉलोनी, नया पुरवा, और सेक्टर बी केशव नगर पुलिस चौकी पुरनिया रोड के आसपास के क्षेत्रों में भी आज बिजली नहीं रहेगी। सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। बिजली विभाग द्वारा इस दौरान आवश्यक मरम्मत कार्य किया जाएगा ताकि भविष्य में निर्बाध आपूर्ति हो सके।

फैजुल्लागंज के इलाकों में भी बिजली कटौती
फैजुल्लागंज क्षेत्र के हरिओम नगर, गौरभीट गांव, मेंहदी लॉन, और श्यामविहार कॉलोनी में भी बिजली आपूर्ति आज सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक ठप रहेगी। मरम्मत के कार्य को ध्यान में रखते हुए बिजली विभाग ने निवासियों को पहले से सतर्क कर दिया है ताकि वे इस अवधि के दौरान वैकल्पिक प्रबंध कर सकें।

इन उपकेंद्रों पर भी होगी बिजली कटौती

रेजीडेंसी उपकेंद्र
रेजीडेंसी उपकेंद्र पर मरम्मत कार्य के चलते सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक बिजली की आपूर्ति बंद रहेगी। इस दौरान उपभोक्ताओं को बिजली कटौती के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आवश्यक मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद आपूर्ति सामान्य हो जाएगी।

रक्षा खंड और एल्डिको उद्यान
रक्षा खंड और एल्डिको उद्यान क्षेत्रों में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी। इस समयावधि में बिजली कटौती के चलते इन क्षेत्रों के निवासी वैकल्पिक प्रबंध कर सकते हैं। बिजली विभाग द्वारा आवश्यक मरम्मत के बाद आपूर्ति को पुनः शुरू किया जाएगा।

ग्वारी गांव, विकास खंड-5
ग्वारी गांव, विकास खंड-5 में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली नहीं आएगी। इस अवधि के दौरान मरम्मत कार्य को पूरा किया जाएगा, ताकि बिजली आपूर्ति को बेहतर बनाया जा सके।

अर्जुनगंज उपकेंद्र, सुलतानपुर रोड
अर्जुनगंज उपकेंद्र सुलतानपुर रोड पर भी मंगलवार को बिजली कटौती रहेगी। सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी।

वृंदावन उपकेंद्र
वृंदावन उपकेंद्र पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली की कटौती रहेगी। इस अवधि में बिजली विभाग द्वारा आवश्यक सुधार कार्य किया जाएगा, जिससे भविष्य में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित हो सके।

मुंशीपुलिया और आईटीआई उपकेंद्र
मुंशीपुलिया उपकेंद्र पर भी सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली नहीं आएगी। वहीं, आईटीआई उपकेंद्र पर सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक बिजली की कटौती की जाएगी। इस दौरान मरम्मत कार्य के चलते आपूर्ति बाधित रहेगी।

अहिबरनपुर और सीतापुर रोड उपकेंद्र
अहिबरनपुर उपकेंद्र पर सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक और सीतापुर रोड पुरनिया उपकेंद्र पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। इन क्षेत्रों में मरम्मत कार्य के चलते बिजली विभाग ने कटौती की योजना बनाई है।
 

Also Read

मोबाइल फोन स्विच ऑफ रखने पर दी सफाई, जानें मामला

22 Oct 2024 02:15 PM

लखनऊ हाईकोर्ट में पेश हुए हरदोई के जिलाधिकारी : मोबाइल फोन स्विच ऑफ रखने पर दी सफाई, जानें मामला

हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में जस्टिस अब्दुल मोइन की एकल पीठ ने हरदोई के जिलाधिकारी का मोबाइल फोन स्विच ऑफ होने पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने बीते सोमवार को सुनवाई के दौरान शासकीय अधिवक्ता से कहा कि जिलाधिकारी से पूछकर बताया जाए कि याची के लाइसेंस रिन्यू एप्लिकेशन पर अभी तक कोई आदेश... और पढ़ें