Raebareli News : अवैध पटाखा बनाने वाला अभियुक्त चढ़ा पुलिस के हत्थे, भारी मात्रा में माल बरामद

अवैध पटाखा बनाने वाला अभियुक्त चढ़ा पुलिस के हत्थे, भारी मात्रा में माल बरामद
UPT | पुलिस हिरासत में पकड़ा गया अभियुक्त

Oct 03, 2024 17:01

रायबरेली पुलिस ने बछरावां थाना क्षेत्र में अवैध रूप से पटाखा बना रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी को मौके से हिरासत में लेकर उसके कब्जे से पटाखा बनाने में प्रयुक्त सामग्री व सामान बरामद किया है।

Oct 03, 2024 17:01

Raebareli News : रायबरेली पुलिस ने गुरुवार को बछरावां थाना क्षेत्र में अवैध रूप से पटाखे बनाते एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। आरोपी को मौके से हिरासत में लेकर उसके पास से पटाखे बनाने की सामग्री और सामान बरामद किया गया है। आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

भारी मात्रा में माल बरामद
अपर पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि थाना बछरावां क्षेत्र में मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम हरदोई निवासी मुस्तकीम पुत्र इद्दू नाम का व्यक्ति अवैध रूप से पटाखे बना रहा है। बछरावां पुलिस ने मौके पर छापा मारा तो उसके पास से पटाखे और पटाखा बनाने का सामान बरामद हुआ। पुलिस ने मौके पर से 20 किलो सुतली बम पटाखा रेडीमेड, 15 किलोग्राम अनार गोला बारूद, 6 किलो मैदा, 15 पैकेट मिर्ची पटाखे, 8 किलोग्राम लार बारूद, 7 किलो एल्यूमीनियम छिलका, 2 किलो रैपर तथा 1 किलोग्राम सुतली बरामद किया है। 


आरोपी को गिरफ्तार किया
अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसे न्यायिक परीक्षण के लिए भेज दिया गया है। बछरावां पुलिस की ओर से उपनिरीक्षक वागेश कुमार मिश्रा, हेड कांस्टेबल बुद्धि लाल, विजय कृष्ण, कांस्टेबल आशीष और विजय यादव ने इस मामले में कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें: रायबरेली एम्स में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी : लाखों रुपये लेकर पीड़ित को थमा दिया फर्जी ऑफर लेटर, आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:  Raebareli News : डिजिटल अरेस्ट होने से बाल-बाल बचा रायबरेली का सर्जन, जानें पूरा मामला

Also Read

भातखंडे विश्वविद्यालय में सजा सत्रीय संगीत का दरबार 

3 Oct 2024 10:00 PM

लखनऊ कला का महोत्सव : भातखंडे विश्वविद्यालय में सजा सत्रीय संगीत का दरबार 

भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय संगीत महोत्सव में गुरुवार को कलाकारों ने अपनी अद्वितीय प्रस्तुतियों से संगीत प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। और पढ़ें