Raebareli News : पुलिस भर्ती परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ पकड़ा गया अभ्यर्थी

पुलिस भर्ती परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ पकड़ा गया अभ्यर्थी
UPT | पकड़े गए अभ्यर्थी

Aug 23, 2024 18:16

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में पुलिस भर्ती परीक्षा-2023 के दौरान एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। शुक्रवार को आयोजित लिखित परीक्षा के पहले सत्र में एक परीक्षार्थी को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ पकड़ा गया, जिसने परीक्षा की निष्पक्षता पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Aug 23, 2024 18:16

Raebareli News : पुलिस भर्ती परीक्षा-2023 की लिखित परीक्षा में शुक्रवार को पहली पारी के दौरान एक परीक्षार्थी को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ पकड़ा गया। जानकारी के मुताबिक आचार्य द्विवेदी इंटर कॉलेज में एक युवक परीक्षा देने आया हुआ था। जिसे गले पर एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ परीक्षा सेंटर के निरीक्षक ने पकड़ा।

इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई तो मौके पर पहुंचे सीओ सिटी अमित कुमार सिंह व शहर कोतवाल राजेश कुमार सिंह ने युवक को हिरासत में लेकर शहर कोतवाली पूछताछ के लिए ले गए। 

परीक्षार्थी को गले में इयरफोन लगाए देखा गया
शहर कोतवाली के अंतर्गत आचार्य द्विवेदी इंटर कॉलेज केंद्र के व्यवस्थापक डॉ. राज किशोर श्रीवास्तव ने पुलिस को लिखित तहरीर दी। बताया कि आज पुलिस आरक्षी नागरिक की सीधी भर्ती की लिखित परीक्षा चल रही थी। परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होनी थी। इस दौरान कमरा संख्या 13 में निरीक्षक सर्वेश कुमार शुक्ला प्रधानाध्यापक प्राइमरी विद्यालय गुरुदत्त खेड़ा थाना सरेनी की पर्यवेक्षक की ड्यूटी लगी थी। इस दौरान परीक्षा के दौरान उपेंद्र सिंह पुत्र मोतीलाल सिंह निवासी पूर्व ताला थाना बेला जनपद औरैया के गले में इयरफोन लगा देखा। युवक का पर्चे पर अनुक्रमांक 4943762 पंजीकृत संख्या 14077843 और जिसका मोबाइल नंबर 7060030488 दर्ज है। उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस युवक को गिरफ्तार करके कोतवाली ले गई।

गलती से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस अंदर ले गया था 
वहीं इस मामले में सीओ सिटी अमित कुमार सिंह का कहना है कि एक युवक को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ गिरफ्तार किया गया है। यह एक ईयर फोन था। पूछताछ में मालूम चला है कि युवक गलती से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस गले पर लगाकर अंदर ले गया था जो उसके मोबाइल के साथ कनेक्ट नहीं था। मोबाइल फोन उसका बाहर ही रखा हुआ था। लेकिन फिर भी पुलिस तहरीर के आधार पर आगे कार्रवाई कर रही है। सीओ सिटी ने यह भी बताया कि युवक शराब की दुकान पर सेल्समेन का काम करता है। बाकी जानकारी अभी पुलिस जुटा रही है। विवादों में रही पुलिस आरक्षी परीक्षा में इस प्रकार की लापरवाही चिंता का विषय है। इसमें सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगाई गई पुलिस व सेंटर व्यवस्थापक द्वारा चेकिंग की गम्भीरता पर सवालिया निशान खड़ा कर रही हैं ।

Also Read

बोले- जुआ खेलते थे मुलायम, साइकिल जीती तो चुनाव चिन्ह बना लिया

19 Sep 2024 05:44 PM

लखनऊ सपा संस्थापक पर AIMIM नेता की विवादित टिप्पणी : बोले- जुआ खेलते थे मुलायम, साइकिल जीती तो चुनाव चिन्ह बना लिया

शौकत अली ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को लेकर विवादित बयान दे दिया है। शौकत अली ने कहा कि मुलायम जुआ खेलते थे। वहीं सपा के चुनाव चिन्ह को लेकर भी उन्होंने विवादित टिप्पणी की। और पढ़ें