Raebareli News : एनटीपीसी में कोयला ले जा रही मालगाड़ी से इंजन टकराया, लोको पायलट समेत दो घायल

एनटीपीसी में कोयला ले जा रही मालगाड़ी से इंजन टकराया, लोको पायलट समेत दो घायल
UPT | दुर्घटना के बाद मालगाड़ी का इंजन

Aug 28, 2024 00:23

ऊंचाहार में एनटीपीसी में कोयला उतारकर लौट रही मालगाड़ी के सामने डीजल इंजन आने से हादसा हो गया। मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इस हादसे में इंजन का लोको पायलट और एक अन्य घायल हुआ है।

Aug 28, 2024 00:23

Raebareli News : रायबरेली में नेशनल थर्मल पावर प्लांट ऊंचाहार (NTPC) में कोयला उतार वापस जा रही मालगाड़ी के ट्रैक पर सामने से अचानक रेल का इंजन आ जाने से हादसा हो गया। इसके बाद दोनों टकराते हुए रेलवे ट्रैक से उतर गए। घटना में लोको पायलट समेत दो लोग घायल हो गए। जिन्हें आवासीय परिसर के अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। घटना के बाद पूरे एरिया को सील कर दिया गया है। मौके पर सीआईएसएफ के जवान तैनात हैं। रेलवे ट्रैक की मरम्मत का कार्य शुरू हो गया है।

रेल इंजन पटरी से उतरकर बाहर हुआ
बता दें कि एनटीपीसी में बने कॉल हैंडलिंग प्लांट में सोमवार की देर रात को झारखंड के कोयला खदानों से मालगाड़ी कोयला लेकर आ रही थी। रात तक इस मालगाड़ी से कोयले की अनलोडिंग परियोजना के कॉल हैंडलिंग प्लांट में होती रही। करीब 10:00 बजे यह मालगाड़ी परियोजना से वापस रवाना हो गई। गाड़ी का इंजन पीछे लगा हुआ था। जिससे करीब 4 किलोमीटर आगे रैक को रेलवे स्टेशन पर चेंज होना था। जिसे आगे अरखा रेलवे स्टेशन पर सीधा होना था। मालगाड़ी जैसे ही परियोजना से रवाना हुई, सामने से उसी ट्रैक पर एक रेल इंजन आ गया। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता कि मालगाड़ी और रेल इंजन में भिड़ंत हो गई। जिसमें रेल इंजन पटरी से उतरकर बाहर हो गया और मालगाड़ी उसे धकेलते हुए आगे निकल गई।

हादसे में दो लोग घायल हुए
इस हादसे में इंजन का लोको पायलट और एक अन्य घायल हुआ है। उन्हें एनटीपीसी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद मौके पर भगदड़ मच गई। सूचना पाकर तत्काल रेलवे और एनटीपीसी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। इसी के साथ पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया।

रेलवे इंजन और ट्रैक को नुकसान
इस हादसे में रेल इंजन और रेलवे ट्रैक को काफी क्षति हुई है। करीब पचास लाख रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि इस मामले में एनटीपीसी की प्रवक्ता कोमल शर्मा का कहना है कि हादसा ज्यादा बड़ा नहीं था। इसमें दो लोग मामूली रूप से जख्मी हुए हैं। 

Also Read

इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

19 Sep 2024 12:48 AM

लखनऊ 120 इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगी योगी सरकार :  इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

 योगी सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बेड़े में 120 इलेक्ट्रिक बसों (100 के अतिरिक्त) के शामिल करने की प्रक्रिया तेजी.... और पढ़ें