ट्रैफिक जाम में फंसे ट्रक में लगी आग : फतेहपुर-रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग पर भीषण हादसा, लाखों का माल जला

फतेहपुर-रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग पर भीषण हादसा, लाखों का माल जला
UPT | सड़क के बीचों-बीच जलता ट्रक।

Sep 21, 2024 20:02

रायबरेली के लालगंज कस्बे में जाम में फंसा ट्रक अचानक आग की लपटों में घिर गया। यह घटना फतेहपुर-रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई। थोड़ी देर बाद, ट्रक से धुआं उठने लगा और देखते ही देखते ट्रक आग की चपेट में आ गया। 

Sep 21, 2024 20:02

Rae Bareilly News : रायबरेली के लालगंज कस्बे में एक दर्दनाक घटना घटी जब जाम में फंसा एक ट्रक अचानक आग की लपटों में घिर गया। यह घटना फतेहपुर-रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई, जहां उन्नाव से केबिन लादकर रायबरेली की ओर जा रहा ट्रक जाम में फंस गया था। थोड़ी देर बाद, ट्रक से धुआं उठने लगा और देखते ही देखते ट्रक आग की चपेट में
आ गया। 

जाम के कारण नहीं निकल सका ट्रक
ट्रक के ड्राइवर पप्पू, जो उन्नाव का रहने वाला है, ने बताया कि वह केबिन लादकर रायबरेली जा रहा था। लालगंज कस्बे में जाम की वजह से वह ट्रक को हिला नहीं सका। जब उसने ड्राइवर केबिन की सीट पलटी, तो नीचे से धुआं उठता दिखाई दिया। कुछ ही पलों में ट्रक में आग लग गई, और लपटें तेजी से फैलने लगीं। ट्रक ड्राइवर और उसका क्लीनर तुरंत नीचे उतर आए और पास के वॉशिंग सर्विस स्टेशन से मदद की कोशिश की। चौराहे पर खड़े पुलिसकर्मियों ने भी फायर ब्रिगेड को सूचना दी, लेकिन जाम के कारण दमकल की गाड़ी मौके पर देर से पहुंची। 

लाखों का नुकसान
आग इतनी तेजी से फैली कि ट्रक में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। आग पर काबू पाने की कोशिशों के बावजूद ट्रक पूरी तरह जल चुका था। ड्राइवर के अनुसार, आग ट्रक के इंजन में वायर शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। 

जाम की समस्या बनी हादसे की वजह
लालगंज कस्बे में जाम की समस्या कोई नई बात नहीं है। यहां ट्रैफिक जाम की समस्या से निपटने के लिए आउटर रिंग रोड बनाई गई है, जिस पर टोल भी लिया जाता है। हालांकि, रेलवे ओवरब्रिज न बनने के कारण भारी वाहन रोजाना कस्बे में प्रवेश कर जाते हैं, जिससे जाम की स्थिति बनी रहती है। यह जाम अब ऐसे हादसों की वजह बन रहा है, जैसा कि इस बार हुआ। इस घटना से स्थानीय प्रशासन और जनता के बीच जाम से निपटने की व्यवस्था को लेकर सवाल उठ रहे हैं। 

Also Read

स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- हिंदू धर्म के ठेकेदार ही हैं हिंदुओं के दुश्मन

22 Sep 2024 01:19 AM

लखनऊ तिरुपति बालाजी मंदिर मामला : स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- हिंदू धर्म के ठेकेदार ही हैं हिंदुओं के दुश्मन

उन्होंने कहा कि धर्माचार्य, पण्डे, पुजारी और सन्त महन्त केवल जनता और भक्तों को ही नहीं अपितु अपने कथित भगवान को भी धोखा दिया है। इससे... और पढ़ें