Teachers Day : रायबरेली के स्कूलों में आयोजित हुए कार्यक्रम, GGIC ने शिक्षिकाओं को किया सम्मानित

रायबरेली के स्कूलों में आयोजित हुए कार्यक्रम, GGIC ने शिक्षिकाओं को किया सम्मानित
UPT | सम्मान प्राप्त करने के बाद जीजीआईसी की शिक्षिकाएं

Sep 05, 2024 16:55

शिक्षक दिवस पर गुरुवार को जिले भर के विभिन्न स्कूल-कॉलेजों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। इन कार्यक्रमों की श्रृंखला में जीजीआईसी में कमला फाउंडेशन की ओर से महिला शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

Sep 05, 2024 16:55

Raebareli News : शिक्षक दिवस पर रायबरेली शहर के पुलिस लाइन चौराहा स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज (GGIC) में आयोजित शिक्षक सम्मान कार्यक्रम में कमला फाउंडेशन की अध्यक्ष पूनम सिंह मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचीं। कार्यक्रम की शुरुआत महान शिक्षाविद् डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र के समक्ष माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर की गई। पूनम सिंह ने यहां उपस्थित सभी महिला शिक्षकों को कमला फाउंडेशन की ओर से शॉल एवं स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

शिक्षकों के प्रति सम्मान व आभार प्रकट करने का दिन
कार्यक्रम में छात्राओं को अपने गुरुओं का सम्मान करने का आह्वान करते हुए कहा कि आज महान शिक्षाविद् और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती है। इस हमें अपने शिक्षकों के प्रति सम्मान और आभार व्यक्त करना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षक भविष्य निर्माता होता है। यह दिन शिक्षकों के प्रति सम्मान व आभार प्रकट करने का दिन है। शिक्षक केवल पढ़ाते ही नहीं हैं बल्कि वे हमारे चरित्र और व्यक्तित्व का निर्माण करते हैं। भविष्य के लिए वे हमारा मार्गदर्शन करते हैं। हमें देश का जिम्मेदार नागरिक बनाते हैं। उनके द्वारा दिया गया ज्ञान किताबी ज्ञान से कोसों आगे होता है। 
  बच्चों के लिए त्योहार से कम नहीं है शिक्षक दिवस 
उन्होंने कहा कि शिक्षक अपने छात्रों को किताबों से आगे सोचना सिखाते हैं। पढ़ाई को दिलचस्प बनाकर स्टूडेंट्स में चीजों को जानने की उत्सुकता पैदा करते हैं। शिक्षकों के ज्ञान से हम आसपास की दुनिया को बेहतर ढंग से समझ पाते हैं। इसलिए यह दिन छात्र और शिक्षक के रिश्ते को खास बनाता है। शिक्षक दिवस बच्चों के लिए किसी त्योहार व उत्सव से कम नहीं है। सभी बच्चों व शिक्षकों को शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

इन्हें किया सम्मानित
कार्यक्रम के दौरान कॉलेज की प्रिंसिपल स्मिता सिंह, वाइस प्रिंसिपल सुनीता सिंह, सुमन सिंह, साधना सिंह, पूर्णिमा गुप्ता, माधवी शुक्ला, अनुराधा, आरती, रचना, आकांक्षा सिंह, सिंपी सिंह उषा कुमारी, नीलम, सरोज, सीमा, प्रियंका त्रिपाठी, माधुरी, माधवी पांडे को सम्मानित किया। कार्यक्रम में कॉलेज की छात्राएं भी उपस्थित रहीं।

Also Read

बोलीं- बसपा को गंभीर हालात का मिल सकता है लाभ

19 Sep 2024 01:23 PM

लखनऊ मायावती ने उपचुनाव से पहले किए संगठन में फेरबदल : बोलीं- बसपा को गंभीर हालात का मिल सकता है लाभ

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि खासकर बेरोजगारी की घातक समस्या को दूर करने के लिए रोटी-रोजी आदि के मामले में सरकार के दावों को अगर थोड़ी देर के लिए मान भी लिया जाए तो यह यूपी की विशाल आबादी के हिसाब से ऊंट के मुंह में जीरा की मिसाल से ज्यादा कुछ भी नहीं है। और पढ़ें